जबलपुर: लोकसभा निर्वाचन की तैयारियाँ तेज, कलेक्टर ने कहा- डाटा तैयार रखें

लोकसभा निर्वाचन की तैयारियाँ तेज, कलेक्टर ने कहा- डाटा तैयार रखें
  • चुनावी ड्यूटी के लिए रहें तैयार
  • बैठक में मुख्य रूप से कहा गया कि जब्तियों का राजस्व और पुलिस का डेटा मिलान होना चाहिए।
  • सामग्री क्रय करने के लिये आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। लोकसभा चुनाव आगामी दिनों में कराए जाने हैं और इसकी तैयारी शुरू हाे चुकी है। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी विभाग प्रमुख अपने कर्मचारियों और अधिकारियों का डाटा अपडेट रखें, ताकि उनकी ड्यूटी लगाई जा सके। इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को तैयार रहने कहा है।

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना ने मंगलवार को निर्वाचन संबंधी बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

उन्होंने निर्वाचन के दौरान की जाने वाली सभी व्यवस्थाओं पर चर्चा कर कहा कि एमसीएमसी, एफएसटी, व्हीएसटी और एसएसटी टीम का गठन हो जाये। सेक्टर अधिकारियों का प्रस्ताव संबंधित को भेजा जाये।

रूट चार्ट व फैसिलिटेशन सेंटर तैयार करने के साथ सामग्री क्रय करने के लिये आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। सेक्टर अधिकारी व दल को प्रशिक्षण देने की व्यवस्था के संबंध में भी आवश्यक चर्चा की गई।

बैठक में मुख्य रूप से कहा गया कि जब्तियों का राजस्व और पुलिस का डेटा मिलान होना चाहिए। सीजर के डाटा कलेक्शन के लिये संबंधित अधिकारी को सतर्कता से कार्य करने के निर्देश दिए।

इस दौरान निर्वाचन संबंधी बहुत से मुद्दों पर चर्चा कर कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी निर्वाचन के लिये सतर्कता व तत्परता के साथ कार्य करें।

बैठक के दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती मिशा सिंह, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जयति सिंह, अपर कलेक्टर शेर सिंह मीणा, नाथूराम गौंड सहित सभी एसडीएम उपस्थित थे।

ईवीएम मशीनों की एफएलसी जारी-भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक बीसी पात्रा की मौजूदगी में रामपुर स्थित वेयर हाउस में ईवीएम मशीनों की एफएलसी हुई।

Created On :   14 Feb 2024 10:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story