जबलपुर: निर्विरोध निर्वाचित हुईं, भाजपा विधायकों ने डेरा डाला, कांग्रेस ने रुचि नहीं दिखाई

निर्विरोध निर्वाचित हुईं, भाजपा विधायकों ने डेरा डाला, कांग्रेस ने रुचि नहीं दिखाई
  • सुबह से बनी रही गहमा गहमी, अंतत: आशा चुनीं गईं जिला पंचायत अध्यक्ष
  • कांग्रेस के पास कोई दावेदार ही नहीं था इसलिए उन्होंने दावा ही पेश नहीं किया।
  • विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जिला पंचायत जबलपुर के अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को हुए निर्वाचन में आशा मुकेश गोंटिया निर्विरोध निर्वाचित हुईं। अध्यक्ष पद के लिए केवल उन्होंने ही नामांकन हेतु आवेदन दिया था। इसलिए चुनाव की नौबत ही नहीं आई।

यह अलग बात है कि भाजपा ने इस चुनाव के लिए भारी तैयारी की थी और दो विधायकों को मौके पर तैनात भी किया गया था। निर्धारित समय के बाद कलेक्टर दीपक सक्सेना ने आशा गोंटिया को निर्वाचन का प्रमाण पत्र प्रदान किया।

जिला पंचायत अध्यक्ष रहे संतोष बरकड़े को भारतीय जनता पार्टी ने सिहोरा विधानसभा से विधायक की टिकट दी थी और उन्होंने जीत भी दर्ज की।

इसके बाद खाली हुई जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए जोड़-तोड़ शुरू हुई। कांग्रेस से विधानसभा का चुनाव लड़ीं पूर्व छात्र नेत्री एकता ठाकुर ने अचानक ही कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था, तब यही कहा जा रहा था कि उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाएगी लेकिन भाजपा की चौंकाने की आदत है और यहाँ भी ऐसा ही हुआ।

आशा मुकेश गोंटिया ने आवेदन भरा और उसके बाद उनकी जीत भी तय हो गई, क्योंकि और कोई दावेदार मैदान में नहीं था। रही बात कांग्रेस की तो कांग्रेस के पास कोई दावेदार ही नहीं था इसलिए उन्होंने दावा ही पेश नहीं किया।

पार्टी का निर्णय शिरोधार्य

जिला पंचायत सदस्य एकता ठाकुर ने इस मौके पर पत्रकारों से कहा कि पार्टी का निर्णय शिरोधार्य है। हमें जो भी आदेश मिलेगा वही किया जाएगा। अब पंचायत का गठन हो चुका है और अपने क्षेत्र में विकास के जो भी कार्य हैं उन्हें कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

दोपहर बाद हुआ निर्णय-अध्यक्ष के रिक्त पद के निर्वाचन हेतु सोमवार को सुबह से ही गहमा-गहमी रही। दोपहर 12 बजे जिला पंचायत के सभाकक्ष में सदस्यों का सम्मिलन कलेक्टर एवं पीठासीन अधिकारी दीपक सक्सेना की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर श्रीमती आशा मुकेश गोंटिया के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा पीठासीन अधिकारी कलेक्टर दीपक सक्सेना ने की और उन्हें निर्वाचन का प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस दौरान राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक अरुण कुमार पांडे, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जयति सिंह, एसीओ मनोज कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे- निर्वाचन के बाद आशा गोंटिया ने कहा कि समाज सेवा के लिए ही हम इस क्षेत्र में आए हैं और इसमें सभी वरिष्ठजनों का विशेष सहयोग है। अब विकास के तमाम कार्य किए जाएँगे। किसी भी क्षेत्र के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा।

Created On :   13 Feb 2024 12:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story