जबलपुर: डीन बनने की दौड़ में फिर सीनियर प्रोफेसर्स, इस बार 1 नहीं 18 कॉलेजों पर दावेदारी

डीन बनने की दौड़ में फिर सीनियर प्रोफेसर्स, इस बार 1 नहीं 18 कॉलेजों पर दावेदारी
  • नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज समेत प्रदेश के विभिन्न चिकित्सा महाविद्यालयों के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग ने मँगाए ऑनलाइन आवेदन
  • अब तक शासकीय मेडिकल कॉलेजों में संबंधित संभागायुक्त कार्यालय द्वारा अधिष्ठाता का चयन किया जाता था
  • चिकित्सा शिक्षा विभाग में आवेदन के लिए अंतिम तिथि 29 फरवरी को शाम 5 बजे तक नियत की गई है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। तकरीबन 2 साल बाद नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में स्थाई डीन की नियुक्ति का रास्ता फिर खुल गया है। पहली बार चिकित्सा शिक्षा विभाग ने जबलपुर समेत प्रदेश के 18 शासकीय मेडिकल कॉलेजों में डीन की नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन मँगाए हैं, इसमें से 12 पद अनारक्षित, 3 एसटी और 3 एससी कैटेगरी के लिए हैं।

अब तक शासकीय मेडिकल कॉलेजों में संबंधित संभागायुक्त कार्यालय द्वारा अधिष्ठाता का चयन किया जाता था।

चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा जारी विज्ञापन के बाद से एक बार फिर मेडिकल कॉलेजों के सीनियर प्रोफेसर्स डीन बनने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। इसके बाद दावेदारी 1 नहीं बल्कि 18 कॉलेजों के लिए होगी।

दरअसल डीन के पदों पर नियुक्ति प्रदेश स्तर पर होगी, ऐसे में चुने जाने के बाद आवेदक प्रदेश के किसी भी शासकीय कॉलेज में डीन के पद पर नियुक्त हो सकते हैं। जानकारों का कहना है कि चूंकि प्रदेश स्तर पर नियुक्ति हो रही है, ऐसे में कोई गड़बड़ी सामने आने पर सरकार एक कॉलेज से दूसरे में तबादला भी कर सकती है।

पूर्व में जबलपुर मेडिकल कॉलेज के डीन पद के लिए हुई नियुक्ति प्रक्रिया में कुछ सीनियर प्रोफेसर्स के नाम सामने आए थे, लेकिन इस बार खुलकर दावेदारी देखने नहीं मिल रही है, हालांकि अपने-अपने स्तर पर भोपाल में संपर्क साधने के प्रयास शुरू हो गए हैं।

इन कॉलेजों को मिलेगा स्थाई डीन

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेशभर में जिन चिकित्सा महाविद्यालयों में डीन पद पर नियुक्ति होना है उनमें जबलपुर मेडिकल कॉलेज समेत इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा, रतलाम समेत प्रस्तावित नवीन कॉलेज भी शामिल हैं।

चिकित्सा शिक्षा विभाग में आवेदन के लिए अंतिम तिथि 29 फरवरी को शाम 5 बजे तक नियत की गई है। योग्यता और कार्य के अनुभव पर तैयार सूची के हिसाब से साक्षात्कार के माध्यम से भर्ती की जाएगी।

Created On :   12 Feb 2024 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story