लेबर चौक से एमआर-फोर तक बनी सड़क पर उठे सवाल, लोगों ने कहा- निर्माण में किया गया घटिया सामग्री का उपयोग

लेबर चौक से एमआर-फोर तक बनी सड़क पर उठे सवाल, लोगों ने कहा- निर्माण में किया गया घटिया सामग्री का उपयोग
बनते देर नहीं हुई और उधड़ने लगी रोड, चारों तरफ बिखरीं गिट्टियाँ, हादसों का बढ़ा खतरा

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

लेबर चौक से एमआर-फोर तक कायाकल्प अभियान के तहत नगर निगम द्वारा बनाई गई डामर रोड दो दिन में ही उधड़ने लगी है। स्थिति यह है कि रोड की गिट्टियाँ चारों तरफ बिखरी हुई हैं। ये गिट्टियाँ उचककर वाहन चालकों को गोली के समान लग रही हैं। गिट्टी में वाहनों के फिसलने और हादसों का खतरा भी बढ़ गया है। सड़क को लेकर क्षेत्रीय नागरिकों में आक्रोश है। उन्होंने इसकी गुणवत्ता पर सवाल भी उठाए हैं। लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया। इसकी जाँच होनी चाहिए और सड़क का दोबारा निर्माण कराया जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि कायाकल्प अभियान के तहत लेबर चौक को एमआर-फोर से जोड़ने वाली सड़क स्वीकृत की गई थी। साढ़े नौ लाख रुपए की लागत से दो दिन पहले ही रात के समय डामर रोड बनाई गई थी। सुबह तक सड़क पर जगह-जगह गिट्टियाँ उधड़ने लगीं। गिट्टियों के उधड़ने का सिलसिला लगातार चल रहा है। रोड पर बिखरी गिट्टियाँ बता रही हैं कि सड़क का निर्माण घटिया तरीके से किया गया है।

मोड़ पर फिसल रहे वाहन चालक

सड़क पर गिट्टियाँ बिखरीं होने के कारण वाहन फिसल रहे हैं। अभी तक कई वाहन चालक फिसलकर घायल हो चुके हैं। इसके साथ ही गिट्टियाँ उचक भी रही हैं, जो गोली के समान लग रही हैं। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि सड़क से जल्द ही गिट्टियों को साफ कराना चाहिए, ताकि वाहन चालक सुरक्षित तरीके से निकल सकें।

निगमायुक्त से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, लोगों में आक्रोश

क्षेत्रीय पार्षद अंशुल राघवेन्द्र यादव का कहना है कि लेबर चौक से एमआर-फोर तक बनाई गई सड़क की अभी से गिट्टियाँ उधड़ने लगी हैं। एक बारिश में ही पूरी सड़क बह जाएगी। घटिया सड़क निर्माण की शिकायत निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े से फोटो सहित की गई थी। अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। नगर निगम के अधिकारियों ने ठेकेदार को घटिया सड़क निर्माण की छूट दे दी है। सड़क निर्माण के दौरान कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं रहता है। पार्षद ने घटिया सड़क बनाने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की माँग की है।

यादव कॉलोनी से लिंक रोड तक की सड़क के भी यही हाल

वहीं दूसरी तरफ यादव कॉलोनी से लिंक रोड तक भी डामर सड़क बनाई गई है। यहाँ पर भी एक दिन में सड़क की गिट्टियाँ उधड़ने लगी हैं। क्षेत्रीय नागरिकों ने बताया कि सड़क की गुणवत्ता बेहद घटिया है। यहाँ की सड़क बारिश में एक महीने भी नहीं चल पाएगी। सड़क निर्माण के दौरान कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुँचता है।

लेबर चौक से एमआर-फोर तक सड़क की गिट्टियाँ उधड़ने की शिकायत मिली है। ठेकेदार को यहाँ पर दोबारा सड़क निर्माण करने के लिए कहा गया है।

- प्रदीप मरावी, संभागीय यंत्री, कछपुरा संभाग

Created On :   22 Jun 2023 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story