जबलपुर: टूरिस्ट सर्किट से जोड़ा जाए रेडीमेड गारमेंट क्लस्टर

टूरिस्ट सर्किट से जोड़ा जाए रेडीमेड गारमेंट क्लस्टर
  • फूड कार्निवल, ऑर्केस्ट्रा का आयोजन कल
  • जबलपुर में भी ग्वालियर की तर्ज पर व्यापार मेले का आयोजन किया जाना चाहिए।
  • क्लस्टर में 18 फरवरी को शाम 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक फूड कार्निवल एवं ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जबलपुर गारमेंट एंड फैशन डिजाइन क्लस्टर एसोसिएशन शासन की एक महत्वाकांक्षी योजना है। यहाँ पर 200 यूनिट्स हैं जिनमें 146 बड़ी एवं 54 छोटी हैं। यहाँ पर लगभग 12000 परोक्ष या अपरोक्ष रूप से रोजगार मिला हुआ है।

यहाँ विशेष रूप से सलवार सूट्स, कुर्ता पैजामा, शर्ट्स, कुर्ती, वेस्टर्न ड्रेस, लोवर, हेरम, लैगी, प्लाजो, गाउन, शेरवानी, स्कूल यूनिफाॅर्म आदि बनाए जाते हैं। यहाँ के कपड़े साउथ, मध्य भारत में मध्य प्रदेश, उड़ीसा एवं उप्र, बिहार, पश्चिम बंगाल इत्यादि जगह निर्यात होते हैं।

इसलिए क्लस्टर को टूरिस्ट सर्किट से जोड़ा जाए ताकि प्रोजेक्ट का प्रमोशन किया जा सके। यह बात गुरुवार को क्लस्टर में आयोजित प्रेसवार्ता में प्रबंध संचालक दीपक जैन ने कही। इसके साथ ही उनका कहना था कि जबलपुर में भी ग्वालियर की तर्ज पर व्यापार मेले का आयोजन किया जाना चाहिए।

इसके साथ ही उनका यह भी कहना था कि क्लस्टर में उच्च स्तरीय बॉयर सेलिंग मीट भी कराई जाए ताकि यहाँ पर स्थापित यूनिट काे संबल प्रदान किया जा सके। प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने यह भी बताया कि क्लस्टर में 18 फरवरी को शाम 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक फूड कार्निवल एवं ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया है।

प्रेसवार्ता के दौरान क्लस्टर के डायरेक्टर प्रेम परसवानी, रजनीश अग्रवाल, विराट जैन, अनूप जैन आदि उपस्थित थे।

Created On :   16 Feb 2024 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story