जबलपुर: फ्लाईओवर के नीचे जंक्शन प्वाॅइंट पर अभी तक नहीं बना सके सड़क

फ्लाईओवर के नीचे जंक्शन प्वाॅइंट पर अभी तक नहीं बना सके सड़क
  • निगरानी करने वाले अधिकारियों को निर्देश मुस्तैदी से काम कराएँ
  • लोक निर्माण विभाग सभी चौराहों और तिराहों पर समय सीमा में सड़क बनाने में नाकाम

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

फ्लाईओवर के नीचे 12 किलोमीटर के एरिया में 60 करोड़ की लागत से सीमेण्ट सड़क का निर्माण किया जा रहा है। दावा यह किया जा रहा है कि इस सड़क का ज्यादातर हिस्सा बना लिया गया है पर सच्चाई यह है कि जहाँ सबसे ज्यादा जरूरी है उसी हिस्से में अब तक निर्माण नहीं हो सका है। फ्लाईओवर के नीचे जंक्शन प्वाॅइंट पर तिराहों और चौराहों पर जहाँ जरूरी है उस एरिया में सड़क न बन पाने से निकलने वालों की शामत है। पीक ऑवर्स में इन्हीं हिस्सों में अच्छी खासी मशक्कत के बाद आदमी आगे बढ़ पाता है। हर बार की समीक्षा में यह कहा जाता है कि अगले एक-दो माह में इन हिस्सों में काम निपटा लिया जाएगा पर होता यही है कि सालों गुजर गए पर इन एरिया में वर्क पूरा नहीं हो सका है। अब हाल ही में लोक निर्माण विभाग ने ऐसे एरिया में वर्क को लेकर समीक्षा की और ठेका कंपनी से कहा है कि दिसंबर के आखिरी तक सभी प्रमुख चौराहों के नीचे सड़क का निर्माण पूरा कर दिया जाए। इस वर्क में निगरानी करने वाले लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर विशेष नजर रखें।

मोटरेबल रखने का भी ख्याल नहीं

मदन महल थाने के सामने, गेट नंबर चार, गेट नंबर दो, रानीताल चौक, बल्देवबाग जैसे प्रमुख चौराहों पर फ्लाईओवर के नीचे सड़क जंक्शन प्वाॅइंट पर अधूरी है। इन एरिया में विशेष बात यह है कि सालों से सड़क को मोटरेबल भी नहीं रखा गया है। न तो किसी तरह से सड़क के जरूरी हिस्से को डामरीकृत किया गया और न ही वाहन आसानी से निकल सके इसके लिए कोशिश हुई। किसी तरह बस आदमी पीड़ा सहन कर निकल रहा है। निर्माण करने वाली ठेका कंपनी को सड़क मोटरेबल रखना है पर यह सब कागजों में ही है।

दो विभागों को यहाँ करना है वर्क

फ्लाईओवर के नीचे दोनों हिस्सों को मिलाकर कुल 12 किलोमीटर में सीमेण्ट सड़क बनाई जा रही है। इसमें 4.9 फीट का ड्रेनेज है तो 8 फीट का फुटपाथ निर्मित किया जाना है। सड़क और ड्रेनेज लोक निर्माण विभाग को बनाना है तो इसमें फुटपाथ का निर्माण नगर निगम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कर रहा है। सड़क तो बनती नजर आ रही है, ड्रेनेज भी दिख रहा है लेकिन फुटपाथ निर्माण की गति धीमी है जिस पर जनता सवाल उठा रही है। काम में रफ्तार न आने के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। जिस पर अिधकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Created On :   28 Nov 2023 10:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story