गैंग बनाकर अवैध वसूली करता था एसएएफ आरक्षक

गैंग बनाकर अवैध वसूली करता था एसएएफ आरक्षक
बरेला थाना में दर्ज हुई एफआईआर, दो सिपाहियों की भूमिका की भी हो रही जाँच

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

विशेष सशस्त्र बल एसएएफ की छठवीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक अतुल गुप्ता निवासी ग्वारीघाट ने अवैध वसूली के लिए एक गैंग तैयार कर ली थी। वह बरेला व गौर क्षेत्र में लोगों को डरा-धमकाकर अवैध वसूली करता था। अधिकारियों को जानकारी लगने पर बरेला थाने में एसएएफ आरक्षक व उसके दो साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, वहीं दो आरक्षकों की भूमिका संदिग्ध नजर आने पर अधिकारियों द्वारा जाँच-पड़ताल की जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसएएफ आरक्षक अतुल गुप्ता छठवीं बटालियन मुख्यालय में पदस्थ था। जनवरी माह में उसे एसएएफ से पुलिस लाइन भेजा गया था। पुलिस लाइन में आमद देने के बाद उसे सुरक्षा ड्यूटी में लगाया गया था। ड्यूटी खत्म होने के बाद वह अपने साथी अनुज गुप्ता व रोमी के अलावा गौर चौकी व गोरखपुर थाने में पदस्थ दो आरक्षकों के साथ मिलकर अवैध वसूली में जुट जाता था। इस गैंग द्वारा वाहन चालकों को रोककर अवैध वसूली की जाती थी। इसकी भनक अाला अधिकारियों को लगने पर बरेला थाने में एसएएफ आरक्षक व उसके दो साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, वहीं पुलिस अारक्षकों की भूमिका की जाँच की जा रही है। उधर मामला दर्ज होने की जानकारी लगने पर एसएएफ से आरक्षक को निलंबित कर विभागीय जाँच शुरू कर दी गई है।

अधिकारियों ने चुप्पी साधी

जानकारी के अनुसार बुधवार की रात बरेला थाने में अवैध वसूली करने, धमकी देने व एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है लेकिन थाने व पुलिस चौकी द्वारा इसे पूरी तरह गोपनीय रखा गया है। अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बचते रहे, वहीं जानकारों का कहना है कि इस गैंग की करतूतोंं की पूरी जानकारी थाने व पुलिस चौकी के अधिकारियों को थी लेकिन वे चुप्पी साधे हुए थे और कोई पीड़ित अगर शिकायत करने जाता था तो उसे टरका दिया जाता था। इस बात की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को लगने पर मामला दर्ज किया गया है।

Created On :   16 Jun 2023 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story