पोकलेन मशीन के चालक पर जा पलटा ट्रक, मौत

पोकलेन मशीन के चालक पर जा पलटा ट्रक, मौत
गोसलपुर थाना क्षेत्र के धमकी में स्थित मिनरल्स माइंस में देर रात हुई घटना, पुलिस ने शुरू की जाँच

डिजिटल डेस्क जबलपुर।गोसलपुर थाना क्षेत्र के धमकी ग्राम स्थित जाखोडिया मिनरल्स माइंस के धर्मकाँटा के समीप बुधवार की रात एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक पलटने के दौरान वहाँ बैठा पोकलेन मशीन का चालक उसमें दब गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए मेडिकल पहुँचाया गया। जहाँ परीक्षण उपरांत चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है।

इस संबंध में गोहलपुर थाने के प्रभारी टीआई सतीश अनुरागी ने बताया कि गांधीग्राम, बुढ़ागर क्षेत्र मेंं जाखोडिया मिनरल्स माइंस है, जिसमें कटनी के बरही निवासी कंधीलाल यादव उम्र 35 वर्ष प्राइवेट ठेकेदार की पोकलेन मशीन चलाता था। बुधवार की रात वह धर्मकाँटा के पास बैठकर मोबाइल चला रहा था। उसी दौरान माइंस का एक ट्रक तेज गति से वहाँ पहुँचा और अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक पलटने से वहाँ बैठा मशीन चालक कंधीलाल ट्रक के नीचे दब गया था।

कर्मचारियों ने निकाला और भेजा अस्पताल

पुलिस के अनुसार हादसे के बाद वहाँ मौजूद कर्मचारियों ने बचाव कार्य करते हुए कंधीलाल को ट्रक के नीचे से निकाला और गंभीर हालत में उसे तत्काल मेडिकल रवाना किया गया, लेकिन इलाज के पहले ही उसकी मौत हो गयी। अस्पताल की सूचना पर गुरुवार को गढ़ा थाने की मेडिकल पुलिस चौकी द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया। मामले की केस डायरी अग्रिम जाँच के लिए गोसलपुर थाने भेजी जाएगी।

ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

इस घटना को लेकर ग्रामीणोंं ने आक्रोश जताया। उनका कहना था कि माइंस के भारी वाहनोंं की दिन-रात धमाचौकड़ी मची रहती है। वहीं माइंस से निकलने वाले वेस्ट मटेरियल को ढोने वाले वाहनों से सड़कों पर मटेरियल गिरने से आए दिन हादसे होते हैं। इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने माइंस बंद कराने के लिए सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी किया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जानकारों के अनुसार घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएँ व्याप्त हैं। ग्रामीणों का कहना है कि माइंस के अंदर कार्य करते समय मिट्टी धंसकने से पोकलेन मशीन पलटने से चालक की मौत हुई है लेकिन इस घटना को छिपाया जा रहा है और मशीन चालक की मौत माइंस में पहुँचे ट्रक के पलटने और उसमें दबने से होना बताया जा रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की जाँच की जा रही है।

Created On :   18 Jan 2024 5:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story