छत्तीसगढ़: महतारी वंदन योजना के पात्र हितग्राहियों के लिए आधार सीडिंग शिविर

  • जिले में अब तक 60 हजार से अधिक आवेदनों का पंजीयन
  • करीब 5 हजार हितग्राहियों के आधार सीडिंग के लिए शिविर
  • 4 हजार 973 हितग्राहियों के खाते में आधार सीडिंग की कार्यवाही शेष है।

डिजिटल डेस्क,कोरिया। राज्य सरकार की महत्वपूर्ण महतारी वंदन योजना के तहत विवाहित महिलाओं के खाते में प्रति माह एक हजार रूपए के मान से एक साल में 12 हजार रूपए डाले जाएंगे।

जिला कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने महतारी वंदन योजना के पात्र हितग्राहियों के बैंक खाते में आधार सीडिंग की कार्यवाही समय-सीमा में कराने हेतु जिले के 19 स्थानों में शिविर आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। बता दें इस योजना के तहत जिले में पंजीकृत 60 हजार 105 हितग्राहियों में से 4 हजार 973 हितग्राहियों के खाते में आधार सीडिंग की कार्यवाही शेष है।

यहां हो रहा है शिविर

आज बैकुंठपुर विकासखण्ड के आंगनवाड़ी केंद्र भट्टीपारा, सुरमी, सरभोका, स्कूलपारा मुरमा, नगर, लोकोदफाई, गिरजापुर, रनई, कंचनपुर, जमगहना एवं ग्राम पंचायत पटना, बड़गांव तथा सोनहत विकासखण्ड के आंगनवाड़ी केंद्र साहूपारा सोनहत, खजूरपारा-सलगंवा कला, रामगढ़, रजौली, भैंसवार, पटेलपारा-सुंदरपुर व ग्राम पंचायत कटगोड़ी में शिविर का आयोजन किया गया है।

प्रथम किस्त 8 मार्च को डीबीटी से महिला एवं बाल विकास विभाग, कोरिया ने जानकारी दी है कि पात्र हितग्राहियों को प्रथम किस्त की राशि 8 मार्च को डीबीटी के माध्यम से खाते में जमा की जाएगी।

क्या आधार सीडिंग

आधार सीडिंग योजना सुनिश्चित करता है कि एक व्यक्ति के रूप में और कोई अन्य व्यक्ति हिस्से के लाभ का दावा न कर सके। इसके अलावा, नकदी हस्तांतरण सीधे पात्र हितग्राहियों के आधार से जुड़े बैंक खाते तक पहुँचते हैं।

Created On :   29 Feb 2024 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story