घटना: महाबलेश्वर में जंगली भैंसे के हमले में दो घायल

महाबलेश्वर में जंगली भैंसे के हमले में दो घायल
  • जंगली भैंसे का हमला
  • हमले में दो घायल
  • महाबलेश्वर की घटना

डिजिटल डेस्क, पुणे। सातारा जिले के मशहूर हिल स्टेशन महाबलेश्वर शहर से महज सात किलोमीटर दूर मांघर में गौर यानि जंगली भैंसे के हमले में दो लोग घायल होने की घटना सामने आयी है। सातारा के जिला सरकारी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। यह घटना गुरुवार की शाम करीब 6:30 बजे की घटना है। इसमें पुलिस पाटिल योगेश गणपत पार्टे, गंगाराम पार्टे घायल हो गए हैं।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी यह है कि तपोला एसटी से महाबलेश्वर आए उपरोक्त दोनों व्यक्ति गुरुवार शाम को मंघार बस स्टॉप पर उतरे थे और पैदल ही गांव के लिए रवाना हुए थे। कुछ दूर चलने के बाद एक गाँव सड़क पार करने के दौरान अचानक जंगल से गौर आया और मंघार के पुलिस पाटिल योगेश गणपत पार्टे (उम्र 39) और गंगाराम पार्टे (48, दोनों निवासी मंघार) पर हमला कर दिया। इस हमले में राहगीर गंगाराम पार्टे भागने में सफल रहा, लेकिन मंघर पुलिस पाटिल एक पैर से विकलांग होने के कारण भाग नहीं सका। इसलिए वे अधिक घायल हुए।

मंघार गांव के स्थानीय नागरिकों ने योगेश पार्टे को सबसे पहले महाबलेश्वर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया। उनके हाथ और पसली में चोट लगी है। बाद में उन्हें आगे के इलाज के लिए सातारा के क्रान्ति सिंह नाना पाटिल जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। महाबलेश्वर के जंगलों में गौर पशुओं की संख्या बढ़ गई है और उनके द्वारा किये जानेवाले हमले की दर भी बढ़ गई है। स्थानीय नागरिकों की मांग है कि गौर के हमले में घायल हुए किसानों और ग्रामीणों को मुआवजा मिलना चाहिए। बहरहाल गौर के हमले में दो लोगों के घायल होने की घटना से गाँव में घबराहट फ़ैल गई है।

Created On :   28 Dec 2023 3:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story