क्राइम: इश्कबाजी में पकड़ा गया दागीना चोरी का आरोपी, मदिरा-मौज के लिए अपनाई की राह

इश्कबाजी में पकड़ा गया दागीना चोरी का आरोपी, मदिरा-मौज के लिए अपनाई की राह
  • सेल्समैन की थी एक करोड़ पांच लाख रुपए के गहनों की चोरी
  • मीरा रोड आया था प्रेमिका से मिलने नौपाडा पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार
  • मदिरा और मौज के लिए अपना ली अपराध की राह

डिजिटल डेस्क, ठाणे। राजवंत ज्वेलर्स दुकान से एक करोड़ पांच लाख रुपए के सोने के आभूषण लेकर फरार होने वाले सेल्समैन को नौपाडा पुलिस ने मीरा रोड से गिरफ्तार कर लिया है। वह अपनी प्रेमिका से मिलने आया था। पुलिस जांच में पता चला है कि उसने चोरी इसलिए की क्योंकि उसके पास शराब पीने और मौज-मस्ती करने के लिए पैसे खत्म हो रहे थे। घटना का खुलासा इसलिए हुआ, क्योंकि उसने एक दिन की छुट्टी ली थी। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इस अपराध में कोई और भी शामिल तो नहीं है।

गिरफ्तार सेल्समैन की पहचान राहुल जयंतीलाल मेहता के रूप में हुई है। वह ठाणे में गांवदेवी मैदान के पास अशोका हाइट्स बिल्डिंग में रहता है। राहुल मूस रोड इलाके में स्थित राजवंत ज्वेलर्स में सेल्समैन के रूप में काम करता था। उसे हर दिन दुकान में बेचे गए जेवरातों का हिसाब देना पड़ता था और उसे अपने लॉकर में रखना पड़ता था। दुकान के मालिक सुरेश पारसमल जैन ने उस पर भरोसा किया और माना कि उसने जो हिसाब दिया है वह सही है। 8 मार्च 2023 को राहुल के काम पर नहीं आने पर उसका काम दूसरे सेल्समैन को सौंप दिया गया। तभी मालिक ने देखा कि राहुल एक करोड़ पांच लाख के सोने के गहने लेकर फरार हो गया है। नौपाडा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर की।

जांच के लिए बनाई गई टीम

इस मामले की जांच के लिए पुलिस आयुक्त आशुतोष डुंबरे, संयुक्त पुलिस आयुक्त डाॅ. ज्ञानेश्वर चव्हाण, अपर पुलिस आयुक्त विनायक देशमुख, पुलिस उपायुक्त सुभाष बुरसे, सहायक पुलिस आयुक्त प्रिया ढाकने, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अभय महाजन, पुलिस निरीक्षक (अपराध) शरद कुंभार के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक मंगेश भांगे की एक टीम बनाई गई थी।

पत्नी ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

पुलिस टीम ने राहुल के घर जाकर उसके परिजनों से पूछताछ की, तो पता चला कि वह आठ मार्च से काम पर नहीं जा रहा है। साथ ही उसकी पत्नी ने नौपाडा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि राहुल 15 मार्च से लापता हैं। पुलिस को यह बात पता चला कि दुकान में हुई चोरी का खुलासा होने के डर से राहुल अपना मोबाइल फोन बंद कर भाग गया।

आरोपी बार-बार बदल रहा था लोकेशन

पुलिस ने बताया कि राहुल मीरा रोड, मुंबई, इंदौर, गुजरात जैसी अलग-अलग जगहों पर घूम रहा था और पुलिस टीम को चकमा दे रहा था। इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि वह अपनी प्रेमिका से मिलने मीरा रोड आ रहा है। पुलिस टीम ने जाल बिछाया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

62 लाख के गहने बरामद

परिमंडल-1 के उपायुक्त सुभाष बुरसे ने बताया कि शराब पीने और पार्टी करने के लिए पैसे की कमी होने पर वह दुकानों से आभूषण चुराता था और उसे परिचित सोनारों को बेच देता था। चूंकि पहली चोरी पर मालिक का ध्यान नहीं गया, इसलिए उसने बड़ी मात्रा में सोना चुराकर विदेश में बसने की योजना बनाई। उससे पहले ही पुलिस ने तलाश कर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से चुराए गए आभूषणों में से करीब 62 लाख 10 हजार रुपए के 26 हार, 21 झुमके, तीन गले की चेन बरामद कर ली गई है। बाकी आभूषणों के संबंध में उससे पूछताछ जारी है।

Created On :   31 March 2024 2:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story