कमर कसी: केंद्रीय चुनाव आयोग के सामने होने वाली सुनवाई के लिए तैयार हैं राकांपा के दोनों गुट

केंद्रीय चुनाव आयोग के सामने होने वाली सुनवाई के लिए तैयार हैं राकांपा के दोनों गुट
  • केंद्रीय चुनाव आयोग के सामने होने वाली सुनवाई
  • सुनवाई के लिए तैयार हैं राकांपा के दोनों गुट

डिजिटल डेस्क, मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के दोनों गुटों की केंद्रीय चुनाव आयोग के सामने शुक्रवार को होने वाली सुनवाई के लिए शरद गुट और अजित गुट ने कमर कस ली है। दोनों ही गुटों ने सुनवाई में शामिल होने के लिए पार्टी के पदाधिकारियों के हजारों की संख्या में एफिडेविट तैयार किए हैं, जिन्हें चुनाव आयोग के सामने पेश किया जाएगा। राकांपा (अजित) प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने गुरुवार को कहा कि वह चुनाव आयोग के सामने उन्होंने दावा किया है कि असली राकांपा अजित पवार की है क्योंकि अजित को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बहुमत के आधार पर चुना जा चुका है। तटकरे ने कहा कि अजित पवार के पास राकांपा के दो तिहाई से ज्यादा विधायकों और पदाधिकारियों का समर्थन है।

सुनील तटकरे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि केंद्रीय चुनाव आयोग के सामने सुनवाई के लिए वरिष्ठ वकीलों की एक टीम दिल्ली में मौजूद है जो सुनवाई की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारे गुट ने चुनाव आयोग के सामने करीब एक लाख 30 हजार शपथ पत्र दाखिल करने की तैयारी की हुई है। इसके अलावा अगर चुनाव आयोग को कोई भी अतिरिक्त जानकारी की जरूरत पड़ेगी तो उसे भी उपलब्ध कराया जाएगा।

राकांपा (शरद) प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील ने कहा शरद पवार की राकांपा का दबदबा देश के 28 राज्यों में है। पाटील ने कहा सभी को पता है कि पिछले कई वर्षों से शरद पवार के नेतृत्व में ही देश भर में राकांपा चुनाव लड़ती आई है। लिहाजा उन्हें विश्वास है कि चुनाव आयोग का फैसला शरद पवार के पक्ष में ही आएगा। पाटील ने कहा कि सभी जरुरी कागजात चुनाव आयोग में पेश किए जायेंगे। राकांपा (शरद) मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे ने कहा कि राकांपा का गठन शरद पवार ने किया था और पार्टी की कमान पवार के ही हाथ में है। तपासे ने कहा कि शरद पवार चुनाव आयोग के सामने हाजिर होने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं और वो शुक्रवार को होने वाली सुनवाई में शामिल होंगे। उन्हें चुनाव आयोग पर भरोसा है कि फैसला उनके पक्ष में आएगा।

Created On :   5 Oct 2023 4:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story