महाविकास आघाड़ी बैठक: अमरावती-सांगली सीट पर कांग्रेस ने किया दावा, 18 सीटों को लेकर फंसा है पेंच

अमरावती-सांगली सीट पर कांग्रेस ने किया दावा, 18 सीटों को लेकर फंसा है पेंच
  • 30 सीटों को लेकर तस्वीर साफ
  • महा विकास आघाडी की बैठक में हुई सीट बंटवारे पर चर्चा
  • महा विकास आघाडी के तीनों प्रमुख दलों कांग्रेस, राकांपा (शरद) व शिवसेना (उद्धव) की बैठक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर गुरुवार को हुई महा विकास आघाडी के तीनों प्रमुख दलों कांग्रेस, राकांपा (शरद) व शिवसेना (उद्धव) की बैठक में सभी 48 सीटों को लेकर प्राथमिक चर्चा हुई। इस दौरान कांग्रेस ने मुंबई की तीन सीट सहित अमरावती और सांगली लोकसभा सीट पर दावा किया। सूत्रों के अनुसार बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि 30 सीटों को लेकर महा विकास आघाडी के घटक दलों के बीच कोई विवाद नहीं है, बाकी 18 सीटों सीटों को लेकर फाईनल चर्चा होना शेष है।

मुबंई की उत्तर मध्य मुंबई, उत्तर-पश्चिम मुंबई व दक्षिण मध्य मुंबई लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने दावा किया। इन तीन सीटों में से दो पर 2029 के चुनाव में शिवसेना (अविभाजित) ने जीत हासिल की थी पर अब ये दोनों सांसद शिंदे गुट में हैं। जबकि उत्तर मध्य मुंबई सीट भाजपा के पास है। इसके अलावा कांग्रेस ने अमरावती सीट पर भी दावा किया है। पिछले चुनाव में यह सीट राकांपा कोटे में गई थी पर राकांपा ने इस सीट पर अपना उम्मीदवार उतारने की बजाय निर्दलिय उम्मीदवार नवनीत राणा को समर्थन दिया था। राणा अब भाजपा के साथ हैं। ऐसे में कांग्रेस ने इस सीट पर दावा किया है। इसके अलावा पार्टी सांगली सीट राकांपा (शरद) के लिए छोड़ने को तैयार नहीं है।

30 जनवरी को होगा अगली बैठकः राऊत

शिवसेना (उद्धव) नेता संजय राऊत ने गुरुवार को कहा कि महा विकास अघाड़ी मजबूत और एकजुट है और प्रत्येक लोकसभा सीट पर एक साथ मिल कर चुनाव लड़ेगी। बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राऊत ने कहा कि अधिकतम संख्या में सीटें जीतने के लिए सहयोगी दल प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र को अपना मानकर चुनाव लड़ेंगे। राऊत ने कहा कि वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) नेता प्रकाश अंबेडकर 30 जनवरी को अगली बैठक में शामिल होंगे।

बैठक में नाना पटोले, बालासाहेब थोरात, अशोक चव्हाण (कांग्रेस), जयंत पाटिल और जितेंद्र अव्हाड (राकांपा) के साथ-साथ संजय राऊत और विनायक राऊत ने शिवसेना (उद्धव) का प्रतिनिधित्व किया। राऊत ने बताया कि बैठक में कम्युनिस्ट नेता भी मौजूद थे।हम 30 जनवरी को फिर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा, हम स्वाभिमानी शेतकरी पार्टी के नेता राजू शेट्टी से भी बातचीत कर रहे हैं।

Created On :   25 Jan 2024 4:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story