मुंबई: देश में सबसे समृद्ध मुंबई मनपा की कमान डॉ. भूषण गगरानी ने संभाली, चहल की हुई सराहना

देश में सबसे समृद्ध मुंबई मनपा की कमान डॉ. भूषण गगरानी ने संभाली, चहल की हुई सराहना
  • डॉ. गगरानी को मिली बीएमसी की कमान
  • सैनी और बांगर ने संभाला अतिरिक्त आयुक्त का कार्यभार
  • चुनाव आयोग ने दिया था तीन अधिकारियों को हटाने का आदेश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश में सबसे समृद्ध मुंबई मनपा (बीएमसी) की कमान बुधवार को डॉ. भूषण गगरानी ने संभाल ली। मुंबई के प्रशासक की जिम्मेदारी भी डॉ. गगरानी संभालेंगे। पूर्व मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने डॉ. गगरानी को पदभार सौंपा। बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त के रूप में डॉ. अमित सैनी (प्रोजेक्ट) और अभिजीत बांगर ने भी आज कार्यभार संभाला।

मनपा की पूर्व अतिरिक्त आयुक्त अश्विनी भिडे ने दोनों को पदभार सौंपा। पी. वेलारासू विदेश में हैं। उनके विभाग का प्रभार भी भिडे के पास था। इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त डॉ. अश्विनी जोशी, अतिरिक्त आयुक्त डॉ. सुधाकर शिंदे, संयुक्त आयुक्त मिलिन सावंत, रमेश पवार, चंद्रशेखर चोरे एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

चुनाव आयोग ने चहल सहित बीएमसी के तीन अधिकारियों के तबादले का आदेश दिया था।

मुख्यमंत्री कार्यालय में अपर मुख्य सचिव पद पर तैनात रहे डॉ. गगरानी 1990 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी है। महाराष्ट्र कैडर के अधिकारी डॉ. गगरानी को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर तीसरी रैंक मिली थी। उन्होंने शिवाजी विश्वविद्यालय, कोल्हापुर से मास्टर ऑफ कॉमर्स (एम.कॉम) और मास्टर ऑफ आर्ट्स (इतिहास) की डिग्री हासिल की है।

चहल की सराहना

कार्यभार संभालने के बाद डॉ. गगरानी ने कहा कि डेढ़ साल पहले नगर विकास सचिव के रूप में बीएमसी की एक बैठक में शामिल हुआ था। तब डॉ. चहल ने कहा था कि आनेवाले समय मैं यहां आपका स्वागत करूंगा। उनका वह शब्द आज सच हो गया है। कोरोना काल और उसके बाद डॉ. चहल के कार्यों की उन्होंने सराहना की।



Created On :   20 March 2024 4:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story