बॉडी बैग घोटाला: किशोरी पेडणेकर से ईडी की पूछताछ, संजय राऊत के भाई संदीप को भी किया तलब

किशोरी पेडणेकर से ईडी की पूछताछ, संजय राऊत के भाई संदीप को भी किया तलब
  • उद्धव ठाकरे गुट के नेताओं से पूछताछ
  • खिचड़ी घोटाले में संदीप राऊत से सवाल-जवाब
  • भाजपा नेता किरीट सोमैया ने घोटाले के आरोप लगाए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लगातार उद्धव ठाकरे गुट के नेताओं से पूछताछ कर रही है। मंगलवार को यूटीबी गुट के सांसद संजय राऊत के छोटे भाई संदीप राऊत को जहां एजेंसी ने तलब किया वही पिछले समन पर अनुपस्थित रहने वाली पूर्व मेयर किशोरी पेडणेकर भी सवा बारह बजे के करीब बेलार्ड पियर स्थित ईडी दफ्तर पहुंची। संजय राऊत के भाई संदीप पर कथित आरोप है कि कोरोना काल में प्रवासी नागरिको के लिए बांटी गयी खिचड़ी में आर्थिक फायदा लिया गया । इस बारे में संदीप राऊत से मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा भी पहले पूछताछ कर चुकी है। ईओडब्ल्यू ने जो जांच की थी उसी आधार पर अब ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के संदेह पर पूछताछ कर रही है।

वहीं बॉडी बैग घोटाले में मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडणेकर को पिछले गुरुवार को बुलाया गया था, तब उन्होंने कुछ निजी कारण बताकर 30 जून तक मोहलत मांगी थी। मंगलवार को किशोरी पेडनेकर भी ईडी के समक्ष पेश हुई। इन पर कथित अरोप है कि कोरोना के दौरान जो शव के लिए बॉडी बैग ख़रीदे गए थे उसे ज्यादा पैसे देकर ख़रीदे गए थे। जिसमे महानगर पालिका को करोड़ों का नुकसान हुआ था । इन सभी मामलो को लेकर बीजेपी के नेता किरीट सोमैया ने उद्धव गुट के कई नेताओ के खिलाफ ईडी को दस्तावेज सौंपा है जिस आधार पर लगातार पूछताछ चल रही है। एक दिन पहले ही जोगेश्वरी से विधायक रविंद्र वायकर से 500 करोड़ रुपए में फाइव स्टार होटल बनाने के मामले साढ़े 8 घंटे तक पूछताछ हो चुकी है।

खिचड़ी घोटाले में संदीप राऊत से सवाल-जवाब

कोरोना काल में मुंबई मनपा (बीएमसी) की ओर से बाजार दर से ऊंची कीमत पर बॉडी बैग खरीद मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को पूर्व महापौर किशोर पेडणेकर से पूछताछ की। इससे पहले जारी ईडी के समन को पेडणेकर नजरअंदाज कर चुकी हैं। वहीं शिवसेना (उद्धव) सांसद संजय राऊत के छोटे भाई संदीप राऊत से भी ईडी ने कथित खिचड़ी घोटाले के बारे में पूछताछ की। पूर्व महापौर पेडणकर शिवसेना (उद्धव) के पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ हैं। संदीप भी ठाकरे समर्थक हैं। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने घोटाले के आरोप लगाए हैं। सोमवार को उद्धव गुट के विधायक रवींद्र वायकर से ईडी अधिकारियों ने पूछताछ की थी।

Created On :   30 Jan 2024 3:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story