फडणवीस ने कहा - मनसे के गठबंधन में शामिल होने को लेकर अगले दो दिनों में होगी घोषणा

फडणवीस ने कहा - मनसे के गठबंधन में शामिल होने को लेकर अगले दो दिनों में होगी घोषणा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मनसे के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने के बारे में एक-दो दिनों में औपचारिक रूप से घोषणा कर दी जाएगी। बुधवार को फडणवीस ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे की मुलाकात हो चुकी है। लेकिन मैं मनसे को लेकर फिलहाल अपरिपक्व टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं। मनसे के एनडीए में शामिल होने को लेकर एक-दो दिनों में अधिकृत रूप से जानकारी दे दी जाएगी। इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में शाह से राज ने अपने बेटे तथा मनसे के नेता अमित ठाकरे के साथ मुलाकात की थी। इस बैठक के बाद मनसे के नेता बाला नांदगावकर ने बताया था कि राज ने सीटों को लेकर शाह के सामने कुछ सीटें मांगी हैं। जिस पर भाजपा की ओर से दो-तीन दिनों में जवाब मिलने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक मनसे ने भाजपा से लोकसभा की दो सीटें मांगी हैं।

NDA का बढ़ता कुनबा

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन NDA का कुनबा बढ़ता जा रहा है। भाजपा के साथ फिलहाल 38 पार्टियां NDA में शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तमिलनाडु दौरे से ठीक पहले राज्य की पटाली मक्कल कच्ची (PMK) भी NDA में शामिल हो गई। अब चर्चा है कि MNS भी NDA गठबंधन में शामिल हो सकती है। 2019 के लोकसभा चुनाव में राज ठाकरे ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे लेकिन राज्य में जगह-जगह जाकर बीजेपी के खिलाफ प्रचार किया था।

शरद गुट से मिला ऑफर, कहा- इस पर विचार करें

उधर, महाराष्ट्र में शरद पवार गुट के विधायक रोहित पवार ने MNS चीफ राज ठाकरे को खुला ऑफर दिया है। उन्होंने कहा- राज ठाकरे बड़े नेता हैं। वे थोड़ा विचार करें। आज BJP को जरूरत है, इसलिए वह उन्हें अहमियत दे रही है, जब जरूरत नहीं होगी, तब दरकिनार कर देगी। इसलिए हम चाहते हैं कि उन्हें महाविकास अघाड़ी के साथ आने पर सोचना चाहिए।

छोड़ दी थी शिवसेना

राज ठाकरे ने 2006 में शिवसेना छोड़कर नई पार्टी बनाई, जिसका नाम महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) रखा। 2009 के विधानसभा चुनाव में राज ठाकरे की पार्टी ने 13 सीटें जीतीं। लेकिन इसके बाद उनकी पार्टी का प्रदर्शन लगातार गिरता गया। 2014 में तो राज ठाकरे की पार्टी मुश्किल से एक सीट ही जीत पाई।





Created On :   20 March 2024 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story