मराठा आरक्षण का मामला: क्यूरेटिव पिटीशन पर फिर हुई इन चैंबर सुनवाई, फैसले के लिए करना होगा इंतजार

क्यूरेटिव पिटीशन पर फिर हुई इन चैंबर सुनवाई, फैसले के लिए करना होगा इंतजार
  • क्यूरेटिव पिटीशन पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
  • एक-दो दिनों में ऑर्डर साइट पर अपलोड होगा
  • कोई भी जानकारी सामने नहीं आई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मराठा आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र सरकार द्वारा दायरक्यूरेटिव पिटीशन पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इन चैंबर सुनवाईहुई। हालांकि, पिटीशन पर सुनवाई पूरी हुई या नहीं, या इसे अगली तारीख तक टाल दिया गया है इसका खुलासा नहीं किया गया है। महाराष्ट्र सरकार के वकील के मुताबिक एक-दो दिनों में ऑर्डर साइट पर अपलोड होने पर ही कोर्ट के निर्णय की जानकारी सामने आएगी।

गौरतलब है कि गत 6 दिसंबर 2023 को इस पिटीशन पर सुनवाई हुई थी, लेकिन 22 दिसंबर तक कोर्ट द्वारा पिटीशन पर लिए गए फैसले के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई थी। 23 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर आदेश की प्रति अपलोड हुई थी, जिससे यह खुलासा हो सका कि क्यूरेटिव पिटीशन स्वीकार कर ली गई है और इस पर 24 जनवरी 2024 को सुनवाई रखी गई है।

देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बीआर गवई की पीठ के समक्ष आज क्यूरेटिव पिटीशन पर सुनवाई हुई। महाराष्ट्र सरकार के वकील सिद्धार्थ धर्माधिकारी के मुताबिक पिटीशन पर सुनवाई इन चेंबर होने के कारण इस पर क्या निर्णय हुआ इसकी हमें भी जानकारी नहीं है। एक-दो दिन में ऑर्डर अपलोड होने के बाद ही इस पर खुलासा हो सकेगा।


Created On :   24 Jan 2024 3:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story