चेतावनी: मराठा आरक्षण को लेकर डिप्टी सीएम अजित पवार की जरांगे-पाटील को दो टूक

मराठा आरक्षण को लेकर डिप्टी सीएम अजित पवार की जरांगे-पाटील को दो टूक
  • अगर किसी ने कानून हाथ में लेने की कोशिश की तो बख्शा नहीं जाएगा
  • मराठा आरक्षण को लेकर डिप्टी सीएम अजित पवार की चेतावनी
  • मुंबई आने के फैसले पर अडिग जरांगे-पाटील
  • ओबीसी कोटे से किसी को नहीं मिलेगा आरक्षण- भुजबल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मराठा आरक्षण को लेकर मुंबई में अनशन करने का ऐलान कर चुके मनोज जरांगे-पाटील ने एक बार फिर मुंबई आने के फैसले पर अडिग रहने की बात कही है। जरांगे-पाटील ने कहा कि हम 20 जनवरी को मुंबई आएंगे, यह संकल्प लिया जा चुका है। पाटील ने एक बार फिर ओबीसी आरक्षण से मराठा समाज को आरक्षण देने की मांग राज्य सरकार से की है। उधर राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने जरांगे-पाटील को चेतावनी देते हुए कहा कि राज्य सरकार मराठा आरक्षण को लेकर प्रयत्नशील है। अगर किसी ने कानून हाथ में लेने की कोशिश की तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

रविवार को कल्याण में अपनी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में अजित ने जरांगे-पाटील पर कहा कि कुछ लोग धमकी देने की बात कर रहे हैं। देश और राज्य के सामने किस तरह के प्रश्न है इसको ध्यान में न रखते हुए दूसरे विषयों पर बोल रहे हैं। वह मुंबई आने की बात कर रहे हैं। अजित ने कहा कि भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर ने हमें संविधान दिया है और संविधान को 75 वर्ष हो गए हैं। हम संविधान के हिसाब से ही आगे बढ़ रहे हैं। अजित ने जरांगे-पाटील को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने कानून हाथ में लेने की कोशिश की तो फिर उसे बख्शा नहीं जाएगा।

जरांगे-पाटील ने अजित पर पलटवार करते हुए कहा कि मेरे मुंबई दौरे को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। हम आरक्षण लेकर ही वापस लौटेंगे। अजित पवार को चेतावनी देते हुए जरांगे-पाटील ने कहा कि लगता है उन्हें मेरे रिकॉर्ड के बारे में जानकारी नहीं है। पूरे राज्य में जब 54 लाख कुणबी रिकॉर्ड मिल चुके हैं तो फिर संविधान के बारे में रहकर आप इसके खिलाफ क्यों बोल रहे हैं। आप यहां अपने पाप धोने आए हैं। मराठा समाज के लोग आपके गांव में आपका सूपड़ा साफ कर देंगे। अगर आपने आगे कुछ बोला तो कल से आपको छोड़ा नहीं जाएगा।

ओबीसी कोटे से किसी को नहीं मिलेगा आरक्षण- भुजबल

राज्य सरकार में मंत्री छगन भुजबल ने जरांगे-पाटील पर कहा कि कुछ लोग इस गलतफहमी में है कि उन्हें ओबीसी कोटे से आरक्षण मिल जाएगा। लेकिन मैं एक बार फिर साफ कर देना चाहता हूं कि ओबीसी के कोटे से किसी को आरक्षण नहीं दिया जाएगा। सरकार मराठा आरक्षण को लेकर प्रयास कर रही है और उन्हें अलग से आरक्षण मिलेगा।

Created On :   8 Jan 2024 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story