कल्याण: संसद भवन घुसपैठ मामले में पुलिस की नींद हराम, स्मोक कैनिस्टर का पता लगाने दुकानदारों से पूछताछ

संसद भवन घुसपैठ मामले में पुलिस की नींद हराम, स्मोक कैनिस्टर का पता लगाने दुकानदारों से पूछताछ
  • स्मोक कैनिस्टर का पता लगाने के लिए कई पटाखा दुकानदारों से पूछताछ
  • पुलिस ने कहा, अभी तक जांच एजेंसियों ने संपर्क नहीं किया है
  • पुलिस की नींद हराम

डिजिटल डेस्क, कल्याण. संसद भवन के अंदर घुसपैठ के मामले में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में महाराष्ट्र के कल्याण से "स्मोक कैनिस्टर’ खरीदे जाने की खबर आने के बाद कल्याण पुलिस की नींद हराम हो गई। शुक्रवार को कल्याण पुलिस टीम कई पटाखा दुकानों की जांच-पड़ताल की, जहां से "स्मोक कैनिस्टर’ खरीदे जाने की संभावना थी। कई दुकानों की तलाशी के बाद भी कल्याण में "स्मोक कैनिस्टर’ किस दुकान से खरीदा गया था, इसका पता नहीं चल पाया। हालांकि इस मामले में पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि अभी तक जांच एजेंसियों ने कोई सूचना या संपर्क नहीं किया है, लेकिन खबर आने के बाद हम अपने स्तर पर छानबीन कर रहे हैं।

संसद भवन के अंदर घुसकर दो युवकों ने हंगामा कर "स्मोक कैनिस्टर’ का इस्तेमाल किया था। पकड़े जाने के बाद जांच एजेंसियों को कई अहम जानकारी मिली है। पता चला है कि संसद भवन के अंदर प्रदर्शन के दौरान जिस "स्मोक कैनिस्टर’ का इस्तेमाल किया गया था। उसे अमोल शिंदे कल्याण से लेकर आया था। इसी सूचना को आधार बनाकर कल्याण पुलिस उस पटाखा दुकान का पता लगा रही है, जहां से "स्मोक कैनिस्टर’ खरीदा गया था।

कई पटाखा दुकानदारों से पूछताछ

इस मामले में कल्याण पुलिस ने शहर में पटाखा बेचने वाले कई दुकानदारों से पूछताछ की। पुलिस ने यह भी पता लगाया कि "स्मोक कैनिस्टर’ क्या है और इससे कितना नुकसान हो सकता है। कल्याण के अहिल्याबाई चौक पर वर्षों से पटाखा बेचने वाले "चव्हाण पटाखा सेंटर" के मालिक ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि जांच-पड़ताल के लिए पुलिस आई थी। उन्होंने यह भी कहा कि हम लोग जो "स्मोक कैनिस्टर’ बेचते हैं, वह बड़ा साइज का है और संसद भवन में जो इस्तेमाल किया गया है, वह काफी छोटा था।

Created On :   15 Dec 2023 4:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story