मुंबई: 256 करोड़ की मेफेड्रोन ड्रग्स जब्त, 11 गिरफ्तार- क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

256 करोड़ की मेफेड्रोन ड्रग्स जब्त, 11 गिरफ्तार- क्राइम ब्रांच की कार्रवाई
  • मुंबई क्राइम ब्रांच की कार्रवाई
  • सूरत तक फैला था कारोबार

डिजिटल डेस्क, मुंबई. पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग्स तस्करी के एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस मामले में एक महिला समेत 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 256 करोड़ रुपए की एमडी ड्रग्स, तीन लाख रुपए से अधिक की नकदी और एक कार बरामद की गई है। इस तरह पुलिस को मुंबई से सूरत तक फैले एमडी ड्रग्स के नेटवर्क को खत्म करने में कामयाबी मिली है।

कुर्ला से पकड़ी महिला ने खोला राज

पुलिस उपायुक्त दत्ता नलावडे के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच यूनिट 7 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेश तावडे की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कुर्ला (प) के चेंबूर-सांताक्रूज लिंक रोड से एक महिला को पकड़ा था। उसके पास से 12 लाख रुपए की एमडी ड्रग्स बरामद हुई थी। महिला से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसे मीरा रोड के व्यक्ति ने ड्रग्स की सप्लाई की है।

पुलिस ने जाल बिछाकर मीरा रोड के ड्रग्स सप्लायर को गिरफ्तार कर उसके पास से 6 करोड़ रुपए की एमडी ड्रग्स जब्त की थी। वहां से क्राइम ब्रांच को गुजरात के सूरत में एमडी ड्रग्स की बड़े पैमाने पर सप्लाई होने की जानकारी मिली।

सूरत से जुड़े हैं ड्रग्स तस्करों के तार

मुंबई में पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर क्राइम ब्रांच की एक टीम सूरत गई। वहां से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस मामले में कुल 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 256 करोड़ रुपए की 126 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद हुई। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक कार और 3 लाख रुपए की नकदी जब्त किया है। आरोपी कार का इस्तेमाल ड्रग्स सप्लाई करने के लिए कर रहे थे।

Created On :   7 April 2024 3:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story