लोकसभा चुनाव 24: मुंबई में मोदी बनाम इंडिया, महाराष्ट्र के आखिरी चरण के चुनाव से पहले अंतिम सभा

मुंबई में मोदी बनाम इंडिया, महाराष्ट्र के आखिरी चरण के चुनाव से पहले अंतिम सभा
  • मनसे ने ली थी शिवाजी पार्क में रैली की अनुमति
  • इंडिया गठबंधन की सभा से ममता और अखिलेश दूर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शुक्रवार को महायुति और महाविकास आघाडी में कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा जहां शिवाजी पार्क में होगी, वहीं विपक्षी इंडिया गठबंधन की महारैली बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) मैदान पर होगी। दोनों ही सभाओं में सत्ता पक्ष और विपक्ष के दिग्गज नेता शामिल होंगे। शिवाजी पार्क की सभा में प्रधानमंत्री मोदी के साथ पहली बार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे शिरकत करेंगे। जबकि इंडिया की सभा में कांग्रेस से गांधी परिवार का कोई भी सदस्य शामिल नहीं होगा। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस सभा में शामिल होंगे।

मनसे ने ली थी शिवाजी पार्क में रैली की अनुमति

महायुति की शिवाजी पार्क में जो सभा होने जा रही है, दरअसल इस रैली के लिए आवेदन मनसे ने किया था। हालांकि इसी मैदान पर उद्धव गुट ने भी रैली करने की अनुमति मांगी थी, लेकिन राज्य सरकार ने मनसे को सभा करने की अनुमति दी। महायुति की इस सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और राकांपा (अजित) अध्यक्ष अजित पवार एवं युति के दूसरे दलों के नेता शामिल होंगे। इस रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बुधवार को मुंबई में हुए प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो ने महायुति के कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया है।

इंडिया गठबंधन की सभा से ममता और अखिलेश दूर

बीकेसी मैदान में इंडिया गठबंधन की होनेवाली रैली के लिए महाविकास आघाडी के नेताओं ने इंडिया गठबंधन के सभी नेताओं को शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा था। लेकिन अपने-अपने चुनाव प्रचार में व्यस्त होने के चलते पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इस सभा में शामिल नहीं हो सकेंगे। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा कि कांग्रेस परिवार का भी कोई सदस्य इस सभा में शामिल नहीं होगा। दोनों ही गठबंधनों का मुंबई की 6 सीटों के साथ-साथ आसपास की 13 सीटों पर ध्यान केंद्रित है, जिन पर आखिरी चरण में 20 मई को मतदान होगा।

Created On :   16 May 2024 4:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story