मुंबई पुलिस ने 25 साल से फरार छोटा शकील के सहयोगी को ठाणे में दबोचा

मुंबई पुलिस ने 25 साल से फरार छोटा शकील के सहयोगी को ठाणे में दबोचा
  • पुलिस को मिली बड़ी सफलता
  • अधिकारियों ने शनिवार को दी जानकारी
  • पुलिस ने उसके एकांत ठिकाने पर दबोचा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कई हफ्तों के गहन प्रयासों के बाद मुंबई पुलिस ने आखिरकार फरार हत्यारे और गैंगस्टर छोटा शकील के सहयोगी लईक अहमद फिदाहुसैन शेख को मुंब्रा शहर में उसके एकांत ठिकाने पर दबोच लिया। ठाणे जिले में अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

शेख, जो अब 50 वर्ष का है, उसने अपने एक साथी के साथ 2 अप्रैल, 1997 को दक्षिण मुंबई के पाइधोनी इलाके में छोटा राजन गिरोह से जुड़े मुन्ना दाढ़ी नामक माफिया की गोली मारकर हत्या कर दी थी।दिनदहाड़े हत्या के तुरंत बाद उसे पाइधोनी पुलिस स्टेशन ने गिरफ्तार कर लिया, लेकिन कुछ महीनों के बाद 1998 में जमानत हासिल करने में कामयाब रहा, और मुश्किल से एक किमी दूर डोंगरी इलाके में एक मकान में रह रहा था।

हालांकि, उसके बाद वह बार-बार अदालती सुनवाई में शामिल नहीं हुआ और बाद में उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया, क्योंकि उसके ठिकाने का पता नहीं था।डोंगरी में उसके ज्ञात पते पर पहुंची पुलिस टीमों ने पाया कि वह 2004 से वहां नहीं रह रहा था, और तब से जमानत पर रिहा होने के बाद वह 25 वर्षों से अधिक समय तक 'लापता' रहा।हार मानने को तैयार नहीं, मुंबई पुलिस ने उसकी तलाश जारी रखी और आखिरकार उसे ठाणे जिले से लगभग 45 किलोमीटर दूर मुंब्रा शहर में उसकी मांद तक ढूंढ लिया।

चूंकि वह अकेला रह रहा था और उसके पास कोई फोटो या पहचान दस्तावेज नहीं थे, इसलिए पुलिस के लिए उसकी पहचान की पुष्टि करना या कार्रवाई करना मुश्किल था। कई हफ्तों की जांच के बाद शेख की गतिविधियों पर नजर रखने, स्थानीय मुखबिरों के नेटवर्क को सक्रिय करने और तकनीकी-बुद्धिमत्ता को तैनात करने के बाद मुंबई पुलिस ने आखिरकार उसे ठाणे रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ लिया, जिससे एक बड़ी सफलता मिली। पूरे ऑपरेशन को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, दक्षिण, डॉ. अभिनव देशमुख, पुलिस उपायुक्त डॉ. मोहित के. गर्ग और पुलिस, अपराध शाखा और तकनीकी शाखा की उनकी टीमों द्वारा चलाया गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 July 2023 4:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story