मांग: चुनावी ड्यूटी से राहत मिलने के बाद शिक्षकों का प्रशिक्षण भी स्थगित किया जाए

चुनावी ड्यूटी से राहत मिलने के बाद शिक्षकों का प्रशिक्षण भी स्थगित किया जाए
  • 26 से 28 फरवरी के बीच चार हजार शिक्षकों को दी जानी है ट्रेनिंग
  • परीक्षा के दौरान प्रशिक्षण स्थगित करने की मांग
  • फिलहाल चल रही है बोर्ड की परीक्षाएं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। परीक्षा के दौरान मुंबई के शिक्षकों को चुनावी ड्यूटी से तो राहत मिल गई है लेकिन उनके प्रशिक्षण का कार्यक्रम जारी है। 26 से 28 फरवरी के बीच एक बार फिर शिक्षकों और मुख्याध्यापकों के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया है। इस दौरान मुंबई के कुल 4 हजार शिक्षकों की क्षमता बेहतर करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। लेकिन भाजपा शिक्षक आघाडी के अनिल बोरनारे ने इसका विरोध करते हुए परीक्षा के दौरान प्रशिक्षण स्थगित करने की मांग की है। बोरनारे ने कहा कि फिलहाल बारहवीं की परीक्षाएं चल रहीं हैं जबकि दसवीं की भी मौखिक और प्रैक्टिकल की परीक्षा हो रही है।

साथ ही 1 मार्च से दसवीं की भी परीक्षाएं शुरू होंगी जो 26 मार्च तक चलेगी। इन परीक्षाओं के लिए शिक्षकों का स्कूलों में होना जरूरी है। बोरनारे ने महाराष्ट्र राज्य शैक्षणिक संशोधन व प्रशिक्षण परिषद के निदेशक, विद्याप्राधिकरण मुंबई और मुंबई विभाग के शिक्षा उपनिदेशक से मांग की है की है कि प्रशिक्षण परीक्षा और उससे जुड़े काम खत्म होने के बाद दिया जाए। कम से कम मार्च महीने तक प्रशिक्षण स्थगित की जाए।

दरअसल राज्य में आगामी शैक्षणिक सत्र से नई शिक्षा नीति लागू हो रही है जिसके लिए शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। इससे पहले नौवी कक्षा से 12वीं कक्षा तक के शिक्षकों के लिए हाल ही में खोपोली इलाके में क्षमता वृद्धि प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था।


Created On :   24 Feb 2024 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story