राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन कुछ घंटों में शुरु, मुंबई में जुट रहे देशभर के विधायक

राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन कुछ घंटों में शुरु, मुंबई में जुट रहे देशभर के विधायक
  • 15 जून से राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन की शुरुआत
  • मुंबई में जुट रहे देशभर के विधायक
  • विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गुरुवार, 15 जून से राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन की शुरुआत होगी। देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के विधानसभा और विधान परिषद सदस्यों को कार्यकम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स के जियो वर्ल्ड कंवेंशन सेंटर में होने वाले कार्यक्रम का उद्घाटन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस करेंगे।

15 से 17 जून तक चलने वाले कार्यक्रम के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बुधवार को ही मुंबई में कार्यक्रम के लिए देशभर से विधायक जुटने लगे। उत्तर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, संसदीय कार्य एवं वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी वाशी स्थित उत्तर प्रदेश भवन में बुधवार को पहुंच गए। राजस्थान भवन में भी विधायक अशोक बैरवल, सैलेह मोहम्मद, गंगा देवी और अनिल कुमार शर्मा पहुंच चुके हैं। मध्य प्रदेश भवन में राज्य के विधायक मनोज तिवारी पहुंचे हैं जबकि तीन अन्य विधायक भी मुंबई के लिए रवाना हो चुके थे।

अरुणाचल, असम के विधायक बुधवार शाम तक नहीं पहुंचे थे। ज्यादातर विधायकों के गुरुवार को सीधे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है। पहले दिन देशभर के विधायक एक दूसरे से मुलाकात करेंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लेंगे जबकि शुक्रवार को सार्वजनिक जीवन में तनाव से निपटने, सतत विकास का असर और कल्याणकारी योजनाएं और अंतिम व्यक्ति का उत्थान, आर्थिक विकास के लिए तकनीक का इस्तेमाल, सराहनीय विधायी कार्य जैसे विषयों पर परिचर्चा में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा शनिवार को भी काम और जीवन में सामंजस्य, निर्वाचन क्षेत्र के विकास की कला, तकनीक का इस्तेमाल कर छवि बनाने, लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने, बेहतर समाज के लिए अधिकारियों और नेताओं के बीच तालमेल जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। कार्यक्रम का आयोजन एमआईटी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट द्वारा किया गया है।

Created On :   14 Jun 2023 3:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story