रणनीति: शिवसेना शिंदे के अधिवेशन में मोदी को फिर से पीएम बनाने का प्रस्ताव हुआ पारित

शिवसेना शिंदे के अधिवेशन में मोदी को फिर से पीएम बनाने का प्रस्ताव हुआ पारित
  • पार्टी के कोल्हापुर अधिवेशन में पारित 5 में से तीन प्रस्ताव मोदी-शाह के नाम
  • शिंदे के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव
  • पुराने शिवसैनिकों के नाम से शुरु होगा पुरस्कार

डिजिटल डेस्क, मुंबई/कोल्हापुर, संतोष मिश्र। शिवसेना (शिंदे) के दो दिवसीय अधिवेशन के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। मुख्यमंत्री व पार्टी अध्यक्ष एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को अधिवेशन का उद्धाटन किया। अधिवेशन के उद्घाटन के बाद हुए सत्र और उसमें पारित प्रस्तावों के जानकारी देते हुए राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने संवाददाताओं को बताया कि उपस्थित पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से छह महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किये गये। पहले प्रस्ताव में श्री राम मंदिर निर्माण कर देशवासियों के बरसों पुराने सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी गई। दूसरे प्रस्ताव में देश की प्रगति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व वाली सरकार के कार्यों की पृष्ठभूमि पर उन्हें बधाई दी गई। तीसरा प्रस्ताव केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह को लेकर पारित किया गया। कश्मीर में धारा 370 को रद्द करने और महाराष्ट्र में सहकारिता के क्षेत्र को आगे बढ़ाने का श्रेय देते अमित शाह के लिए अभिनंदन का प्रस्ताव पारित किया गया। जबकि चौथे प्रस्ताव में बतौर मुख्यमंत्री एक साल के कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र में हुए विकास कार्यों के लिए सीएम का अभिनंदन किया गया।

शिंदे के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव

मंत्री सामंत ने बताया पांचवां राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया। हम लोकसभा चुनाव महागठबंधन के माध्यम से ही लड़ने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ेगे और अपने मित्र दलों भाजपा व राकांपा के साथ मिल कर महाराष्ट्र की 48 सीटें जितेंगे। अधिवेशन के पहले दिन इससे संबंधित प्रस्ताव पारित किया गया।

पुराने शिवसैनिकों के नाम से शुरु होगा पुरस्कार

इस दौरान उन्होंने शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे के साथ कार्य करने वाले पुराने कर्मठ शिवसैनिकों के नाम पर शिवसम्मान पुरस्कार देने की घोषणा की। सामंत ने उद्धव ठाकरे का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग पुराने नेताओं कार्यकर्ताओं को भूल गए होंगे, लेकिन एकनाथ शिंदे आज भी बालासाहेब के विचारों के साथ काम कर रहे हैं। बाला साहेब के साथ शिवसेना के विकास के लिए काम करने वालों के नाम से अगले साल से शिव सम्मान पुरस्कार दिए जाएंगे। इसमें उत्कृष्ट श्रम पुरस्कार शिवसेना नेता दत्ताजी साल्वी के नाम पर, शिवसेना नेता सुधीर जोशी के नाम पर नवोन्वेषी उद्यमी, सर्वश्रेष्ठ पत्रकार के लिए शिवसेना नेता प्रमोद नवलकर के नाम से पुरस्कार दिए जाएंगे। जबकि आदर्श शिव सैनिक पुरस्कार शिवसेना नेता दत्ता नलावडे के नाम पर दिया जाएगा। कला क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए दादा कोंडके के नाम पर एक पुरस्कार दिया जाएगा और शिक्षा क्षेत्र के लिए शिवसेना नेता वामनराव महाडिक के नाम पर पुरस्कार दिया जाएगा। उत्कृष्ट सामाजिक कार्यकर्ता पुरस्कार शिवसेना नेता शरद भाऊ आचार्य के नाम पर प्रदान किया जाएगा। पुरस्कारों का वितरण शिवसेना के प्रमुख नेता एकनाथ शिंदे द्वारा प्रदान किया जाएगा।

Created On :   16 Feb 2024 3:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story