निशाना: नांदेड़ मरीज मौत मामले में सरकार पर भड़के उद्धव ठाकरे

नांदेड़ मरीज मौत मामले में सरकार पर भड़के उद्धव ठाकरे
  • गुवाहाटी जाने के पैसे हैं लेकिन मरीजों के लिए नहीं
  • सरकार की हो सीबीआई जांच
  • एक फुल एक हाफ दिल्ली में, दूसरे हाफ किधर हैं- उद्धव

डिजिटल डेस्क, मुंबई. नांदेड के सरकारी अस्पताल के बाद अब नागपुर और छत्रपति संभाजीनगर के अस्पतालों में मरीजों की मौत का मामला गर्माने लगा है। इस मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार को शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पत्रकार परिषद में शिंदे सरकार पर स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाया है। ठाकरे ने कहा कि कोरोना काल के दौरान पूरे राज्य में कहीं भी दवाओं की कमी नहीं हुई थी लेकिन आज भ्रष्टाचार के चलते लोगों को दवा नहीं मिल पा रही है। ठाकरे ने कहा कि इस मामले में शिंदे सरकार की सीबीआई से जांच किए जाने की जरूरत है। भाजपा ने उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा कि ठाकरे पहले ये बताएं कि उनकी सरकार के दौरान हुए कोविड घोटाले के बारे में कब बात करेंगे।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य के अस्पतालों में लोग दवाओं के अभाव में दम तोड़ रहे हैं और मुख्यमंत्री हर रोज दिल्ली में जाकर बैठ जाते हैं। ठाकरे ने कहा कि कोरोना काल के दौरान महाराष्ट्र मॉडल की पूरे देश में चर्चा हुई थी लेकिन आज स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के चलते मरीजों को दवा तक नसीब नहीं हो रही है। ठाकरे ने कहा कि सुनने में आ रहा है कि स्वास्थ्य विभाग ने दवाओं की खरीद के लिए टेंडर प्रक्रिया को ही बंद कर दिया है। अब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री किस मुंह से भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलेंगे? टेंडर प्रक्रिया बंद कर भ्रष्टाचार का दरवाजा खोला जा रहा है। ठाकरे ने कहा कि खोखे सरकार को सूरत और गुवाहाटी जाने के लिए पैसे हैं लेकिन मरीजों की दवाओं के लिए पैसे नहीं हैं।

पहले कोविड घोटाले की बात करें ठाकरे- बावनकुले

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि दूसरों पर कीचड़ उछालने वाले उद्धव ठाकरे अपनी सरकार के दौरान हुए कोविड घोटाले के बारे में कब बात करेंगे? उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के नेताओं की कोविड घोटाले की जांच चल रही हो उनको बोलने का कोई अधिकार नहीं है। बावनकुले ने कहा कि महाराष्ट्र में जब ऑक्सीजन के बिना जब लोग मर रहे थे तो उद्धव टेंडर बांटने में व्यस्त थे। यहां तक कि आपने बॉडी बैग में भी कमीशन नहीं छोड़ा था। शिवसेना (शिंदे) प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने कहा कि घर पर रहकर काम करने वाले मुख्यमंत्री की वजह से महाराष्ट्र कोरोना काल में देश में सबसे ज्यादा मौतें हुईं थी। अब उन्हें मौजूदा मुख्यमंत्री के बारे में बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

एक फुल एक हाफ दिल्ली में, दूसरे हाफ किधर हैं- उद्धव

उद्धव ठाकरे ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार की नाराजगी की खबरों पर कहा कि जब अजित मेरी सरकार में थे तो मैंने उन्हें इस तरह से नाराज नहीं देखा था। जबकि मेरे साथ वह अच्छे से कम कर रहे थे। लेकिन अब अजित पवार उन लोगों के कंधों पर बैठे हैं जिनके पेट में उस समय दर्द हो रहा था क्योंकि वह उस समय भी हमारी सरकार में अच्छा काम कर रहे थे। इसलिए अब अजित पवार को उनसे नाराज होना चाहिए। ठाकरे ने अजित पर निशाना भी साधा कि एक फुल एक हाफ दिल्ली में हैं तो दूसरे हाफ कहां हैं।

Created On :   6 Oct 2023 3:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story