ट्रांसफर: नंदनवन थाने के 7 पुलिस कर्मियों का पुलिस मुख्यालय में तबादला

नंदनवन थाने के 7 पुलिस कर्मियों का पुलिस मुख्यालय में तबादला
कार्य से वरिष्ठ अधिकारी संतुष्ट नहीं थे

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नंदनवन थाने के 7 कर्मचारियों का पुलिस मुख्यालय में तबादला कर दिया गया। इनमें से कुछ कर्मचारियों का कार्यकाल काफी विवादित रहा है। सभी पुलिसकर्मी नंदनवन थाने के डीबी स्क्वाड में कार्यरत थे। तीन कर्मचारी पहले कलक्टर का काम किया करते थे। इनके नाम की चर्चा होने लगी तो नंदनवन के थानेदार ने उन्हें डीबी स्क्वाड में भेज दिया लेकिन इनके कार्य से वरिष्ठ अधिकारी संतुष्ट नहीं थे, जिसके चलते इनका तबादला कर दिया गया। डीबी स्क्वाड के 7 पुलिसकर्मियों का एक साथ तबादला किए जाने से कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

कोई ठोस कदम नहीं उठाया : जिन पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है, उनमें हवलदार दिलीप जाधव, संदीप गुंडलवार, पुलिस नायब चंद्रशेखर कदम, सिपाही आशीष राउत, प्रेमकुमार खैरकर, नितीन मिश्रा और विनोद झिंगरे का समावेश है। चर्चा है कि सिपाही आशीष राउत, नितीन मिश्रा और विनोद झिंगरे कलक्टर का काम किया करते थे। इनके खिलाफ शिकायतें मिलने पर नंदनवन के तत्कालीन वरिष्ठ थानेदार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया था, जिसके चलते इनका मनोबल बढ़ गया था। यह डीबी में रहकर भी कोई उल्लेखनीय कार्य नहीं कर रहे थे। इनके बारे में वरिष्ठ अधिकारियों के पास भी शिकायतें पहुंचने लगी थीं। गुरुवार को उक्त सभी पुलिसकर्मियों का तबादला नंदनवन थाने से पुलिस मुख्यालय में कर दिया गया।

ये रही वजह : गौरतलब है कि पिछले दिनों हसनबाग में परवेज पटेल के घर पर एटीएस की छापेमारी में 27.50 लाख रुपए नकदी मिली थी। परवेज पर रकम दोगुना करने का झांसा देकर कई लोगों के साथ ठगी करने का मामला नंदनवन थाने में दर्ज किया गया था, लेकिन परवेज पटेल को कुछ पुलिसकर्मियों ने संरक्षण देने के कारण उसके खिलाफ नंदनवन थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज होने पर भी उसकी गिरफ्तारी नहीं की गई थी। रेत के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। इसी तरह नंदनवन क्षेत्र के अपराधी सलमान खान पठान ने गत दिनों अपने साथी मोहम्मद परवेज मोमिनपुरा और आशीष बिसेन खरबी निवासी के साथ मिलकर मोमिनपुरा में प्रापर्टी डीलर जमील अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। नंदनवन थाने के डीबी स्क्वाड को इस बात की भनक ही नहीं लग पाई कि उनके इलाके के हिस्ट्रीशीटर कहां जा रहे हैं और क्या कर रहे हैं, जिसके चलते एक प्रापर्टी डीलर की जान चली गई।

Created On :   27 Oct 2023 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story