आग से भारी नुकसान: गैस सिलेंडर में विस्फोट से लगी आग, गृहस्थी का सामान खाक

गैस सिलेंडर में विस्फोट से लगी आग, गृहस्थी का सामान खाक
आग में गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उत्तर नागपुर के वैशालीनगर स्थित एक मकान के अंदर घरेलू गैस सिलेंडर में विस्फोट हो जाने से आग लगने की घटना प्रकाश में आई है। आग में गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो गया। आग की घटना धकाते परिवार के पुश्तैनी मकान में हुई। दमकल विभाग के दो वाहनों ने आग पर काबू पाया।

एक ही मकान में 3 परिवार निवासरत

दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वैशालीनगर पांचपावली में डागा प्रसाद धकाते और उनके भाई लतेल प्रसाद व शीतल प्रसाद धकाते एक ही मकान के अलग- अलग कमरे में अपने परिवार के साथ रहते हैं। गुरुवार की शाम करीब 7 बजे शीतल धकाते के कमरे में भोजन पकाते समय घरेलू गैस सिलेंडर में अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट होने से तीनों भाइयों के कमरे में आग फैल गई। तीनों भाइयों का परिवार बड़ी मुश्किल से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई।

गुरुवार की रात पड़ोसियों के घर गुजारने की नौबत

अाग में फ्रीज, टीवी, सोफा, वाशिंग मशीन, कपड़े, गहने, नकदी, अनाज सबकुछ जलकर खाक हो गया। धकाते परिवार के शरीर पर जो कपड़े थे, वहीं बच पाए। आग इतनी तेज से फैली कि वह घर के अंदर से बच्चों के कपड़े तक नहीं निकाल सके। उनका मकान कवेलू और लकड़ी का होने के कारण आग तेजी से फैल गई और देखते ही देखते उनकी गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो गया। घटना के बाद आस-पास के लोग जमा हो गए। धकाते परिवार ने गुरुवार की रात पड़ोसियों के घर में आश्रय लिया है।

Created On :   27 Oct 2023 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story