हत्या: अवैध रूप से ब्याज की वसूली के लिए मचा रहे थे हंगामा, मना करने पर रेलवे कर्मी को उतारा मौत के घाट

अवैध रूप से ब्याज की वसूली के लिए मचा रहे थे हंगामा, मना करने पर रेलवे कर्मी को उतारा मौत के घाट
  • होने वाली थी पत्नी की गोदभराई , खुशी मातम में बदली
  • जन्म से पहले ही पिता का साया उठा
  • आरोपी पिता-पुत्र हुए फरार, मदद करने वाले आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रेलवे कर्मी को पड़ोसी पिता-पुत्र ने मौत के घाट उतार दिया है। घटित प्रकरण से आरोपियों ने एक बच्चे के जन्म से पहले ही उसके सिर से पिता का साया छीन लिया है। प्रारंभिक तौर पर घटना अवैध रूप से ब्याज की वूसली को लेकर होने का पता चला है। इससे परिसर में तनाव का माहौल बना रहा। इस बीच इमामवाड़ा थाने में आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है।

होने वाली थी गोद भराई की रस्म : मृतक महेश विठ्ठल बावने (23) था। उसे पिता की जगह पर अनुकंपा के आधार पर रेलवे में चपरासी की नौकरी लगी थी। करीब एक डेढ़ वर्ष पहले ही उसकी शादी हुई है। उसकी पत्नी अभी गर्भ से है। गुरुवार को उसकी गोद भराई की रस्म होने वाली थी। इस कारण बुधवार को ड्यूटी से लौटने के बाद महेश अपने परिवार के सदस्य और रिश्तेदारों के साथ गोद भराई के प्रोग्राम के बारे में चर्चा कर रहा था। प्रोग्राम के लिए अनिषा इंगाले नामक युवती भी आई हुई थी। अनिषा महेश के छोटे भाई प्रवीण (21) की होने वाली पत्नी है। अनिषा के माता-पिता ने महेश के पड़ोसी आरोपी शंकर उर्फ शेरु भालोसिंह राठोड़ (52) से कुछ रुपए ब्याज पर लिए हैं, हालांकि अनिषा के माता-पिता ने शंकर को उसके रुपए लौटा दिए हैं फिर भी शंकर का कहना है कि उसके रुपए अभी भी बाकी हैं। इस कारण वह उन्हें बार-बार फोन करता है।

महेश पर चाकू से किया हमला : वसूली से त्रस्त होने के कारण उन्होंने उसका फोन नहीं उठाया। इस कारण जब महेश के घर में शंकर को अनिषा दिखी तो बुधवार की रात 10.30 बजे महेश के घर के सामने खड़ा होकर उसे गाली-गलौज कर रहा था। अनिषा का कहना था कि वह उसे नहीं बल्कि उसके माता-पिता को उनके घर जाकर बोले। उसके बाद महेश ने घर के बाहर आकर शंकर को कहा कि जिससे रुपए लेने हैं उसके घर जाकर बात करो करके नसीहत दी और उसे फटकार भी लगाई। इस बीच शंकर ने पुत्र रितिक की मदद से महेश पर हमला बोल दिया। चाकू घोंपकर उसकी हत्या की। घटित प्रकरण से शोर-शराबा होने और बस्ती के लोग जमा होने से आरोपी पिता-पुत्र वहां से भाग निकले। उपनिरीक्षक गुलबे ने आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। आरोपियों को फरार होने में मदद करने वाले राहुल नेवारे और अमोल वानखेड़े को भी गिरफ्तार किया गया है।

कट्टा दिखाकर वसूलता था ब्याज : आरोपी पिता-पुत्र लंबे समय से अवैध ब्याज के धंधे में लिप्त हैं। 20 से 40 प्रतिशत से वे ब्याज पर रुपए देते थे। उसके बदले में लोगों से कोरे स्टाम्प पेपर पर हस्ताक्षर व चेक लेते थे। समय पर ब्याज नहीं दिया तो उसके घर में जाकर गाली-गलौज कर धमकाते थे। देशी कट्टा दिखाकर जान से मारने की धमकी देते थे। परिसर में आरोपियों की दहशत थी। आरोपी शंकर का पूर्व का आपराधिक रिकार्ड है, लेकिन अभी वह सिर्फ ब्याज का ही धंधा कर रहा था। तलाशी के दौरान आरोपी के घर से बड़ी संख्या में दस्तावेज और देशी कट्टा जब्त किया गया है। अपराध शाखा की यूनिट क्र. 4 के निरीक्षक ऐकुरके, सहायक निरीक्षक शिंदे, उपनिरीक्षक मनपिया, अविनाश, खंडार आदि ने आरोपियों को गिरफ्तार कर इमामवाड़ा पुलिस को सौंप दिया है।

Created On :   23 Feb 2024 7:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story