दबिश: प्रेमिका का अपहरण कर मुंबई-पुणे ले जा रहा था प्रेमी , पुलिस ने पकड़कर डोंगरगढ़ में उतारा

प्रेमिका का अपहरण कर मुंबई-पुणे ले जा रहा था प्रेमी , पुलिस ने पकड़कर डोंगरगढ़ में उतारा
  • पश्चिम बंगाल से भागे थे दोनों
  • बोगस नाम बताकर पहले किया गुमराह
  • वाटसअप पर आए मैसेज से खुली पोल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पश्चिम बंगाल से प्रेमिका का अपहरण कर ले जा रहे युवक को ट्रेन में पकड़ा गया है। नागपुर रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने आरोपी के कब्जे से युवती को सकुशल मुक्त किया और उन्हें पश्चिम बंगाल के हुगली जिला अंतर्गत गौघाठ पुलिस के सुपुर्द किया है। वहां पर आरोपी के खिलाफ अपहरण का प्रकरण दर्ज है।

युगल को डोंगरगढ़ में उतारा : आरोपी शेख मोहम्मद जोसिम शेख शाहिद अली (वसीम पात्रो) पश्चिम बंगाल के हुगली जिला अंतर्गत मुसालपुर निवासी है। यात्री सुरक्षा अभियान के तहत नागपुर रेलवे सुरक्षा बल के जवान बिना िटकट यात्रा करने वाले यात्रियों की खोजबीन कर रहे थे, तभी उन्हें वाट्सएप के जरिए खबर िमली कि प्रेम संबंधों के चलते आरोपी ने शादी का झांसा देकर स्थानीय युवती का अपहरण िकया और पुणे-मुंबई की तरफ जाने वाली गाड़ी में सवार होकर उसे ले जा रहा है। घटित प्रकरण से पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की, तो उसने अपना फर्जी नाम बताया, लेकिन वाट्सएप पर िमले फोटो से उसका झूठ पकड़ा गया। आरोपी और उसकी प्रेमिका को डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पर उतारा गया है।

हत्याकांड के आरोपियों पर लगा मकोका : कपिल नगर इलाके में शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर मंगेश मेंढे की 2 फरवरी को हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड में शामिल 7 आरोपियों के खिलाफ मकोका की कार्रवाई की गई है। कपिल नगर पुलिस ने आरोपियों पर मकोका की कार्रवाई का प्रस्ताव वरिष्ठ अधिकारियों के पास भेजा था। जिन आरोपियों के खिलाफ हत्याकांड के अलावा मकोका की कार्रवाई की गई है, उनमें दत्तू उर्फ दत्या उर्फ राहुल रमेश रामटेके (19) मानव नगर, नारी रोड, ऋषभ उर्फ दद्दू सुभाष चाफेकर (23) आवडे नगर, टेका नाका, हर्षदीप उर्फ वारल्या लक्ष्मण नगरारे (30), कपिल नगर, इरशाद उर्फ नौशाद शौकत अली (27) सहयोग नगर, संतोष उर्फ पापा गौरी नक्के (34) व सतीश गौरी नक्के (37) कल्पना नगर, पावर ग्रिड चौक और मोहम्मद बिलाल कासिम अंसारी (38) कामगार नगर निवासी का समावेश है। मृतक मंगेश रेत का कारोबार करता था। राहुल रामटेके से मंगेश मेंढे की दोस्ती थी।

पत्नी ने दर्ज कराई थी शिकायत : पुलिस के अनुसार उन्नति कॉलोनी समता नगर, नारी रोड निवासी नयना मेंढे (35) ने कपिल नगर थाने में हत्या किए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने पुलिस को बताया कि उनके पति मंगेश गणेश मेंढे (45) की 2 फरवरी की रात करीब 11 से 11.15 बजे के बीच उसके परिचित आरोपी दत्तू उर्फ दत्या उर्फ राहुल रमेश रामटेके से सन्याल नगर टेका नाका में मुलाकात हुई। दत्तू ने मंगेश से कहा था कि ‘मुझे दारू पीने को पैसे देने पड़ेंगे’। मंगेश ने राहुल को पैसे नहीं दिए, तो उसने उनके पति के सीने में चाकू से तीन वार किया। गंभीर रूप से जख्मी मंगेश को उपचार के लिए मेयो अस्पताल में भेजा गया, जहां उपचार के पहले ही डॉक्टरों ने मंगेश को मृत घोषित कर दिया था। नयना की शिकायत पर कपिल नगर पुलिस ने राहुल के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया था। गिरफ्तार राहुल ने पुलिस को बताया कि उसने अपने साथी ऋषभ, हर्षदीप, ईरशाद के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था।

बढ़ाई गई थी धारा : इस घटना में संतोष उर्फ पापा नक्के, उसका भाई सतीश नक्के और मोहम्मद बिलाल कासिम अंसारी का नाम सामने आया। आरोपी संतोष, सतीश और इरशाद ने मंगेश की हत्या करवाई। इसके सबूत मिलने पर पुलिस ने आरोपी संतोष, सतीश और इरशाद को भी गिरफ्तार कर धारा 120(ब) बढ़ा दी है। इसके बाद इन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया।

Created On :   18 April 2024 9:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story