आग: शार्ट सर्किट से लगी आग, श्योरटेक अस्पताल धुआं-धुआं 45 मरीजों को सुरक्षित निकाला

शार्ट सर्किट से लगी आग, श्योरटेक अस्पताल धुआं-धुआं 45 मरीजों को सुरक्षित निकाला
  • धुएं के कारण अग्निशमन दल को मौके तक पहुंचने में हुई परेशानी
  • मरीजों को दूसरे निजी अस्पतालों में पहुंचाया गया
  • सतर्कता बरतने से बड़ी अनहोनी टली

डिजिटल डेस्क, नागपुर। धंतोली स्थित श्योरटेक अस्पताल में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। शार्ट-सर्किट होेने पर केबल जलने से पूरा अस्पताल धुआं-धुआं हो गया। इस बीच अस्पताल में भर्ती 45 मरीजों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया। उन्हें अन्य निजी अस्पतालों में पहुंचाया गया।

कोई जनहानि नहीं : धुआं बढ़ता देख पहले ही एंबुलेंस बुलाकर मरीजों को दूसरे निजी अस्पतालों में पहुंचाया गया। 35 एंबुलेंस से 45 मरीजों को अन्य अस्पतालों में भेजे जाने की सूत्रों ने जानकारी दी है। धुआं निकालने के लिए अग्निशमन दल को मशीन बुलानी पड़ी। कुछ ही देर में मशीन से धुआं निकाला गया। अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों को अन्य अस्पताल में पहुंचाने की सतर्कता बरतने से बड़ी अनहोनी टल गई।

दो गाड़ियां मौके पर पहुंची : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अग्निशमन नियंत्रण कक्ष को रात 9.25 बजे अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली। अग्निशमन दल के जवान दो गाड़ियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। पूरे अस्पताल में धुआं फैल गया था। पांचवें माले तक धुआं-धुआं ही दिखाई दे रहा था। तल माले पर सिटी स्कैन कक्ष के पास शार्ट-सर्किट होने पर केबल जलने से धुआं उठा और देखते ही देखते पूरा अस्पताल धुआं-धुआं हो गया। धुएं के चलते अग्निशमन दल के जवानों को अंदर प्रवेश करना मुश्किल हो गया।

डेवलपर्स के गोदाम में गैस रिफलिंग का कारखाना : कामठी तहसील के शिरपुर स्थित भवानी डेवलपर्स के गोदाम पर पुलिस ने छापा मारा। यहां गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी होने का खुलासा हुआ है। नई कामठी थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी के कब्जे से छोटे-बड़े सिलेंडर और रिफलिंग करने की सामग्री जब्त की गई है। आरोपी को िगरफ्तार कर बुधवार की दोपहर अदालत में पेश िकया गया था।

1 लाख का माल जब्त:आरोपी अमित शिवशंकर शाहू (24) मिनीमाता नगर कलमना निवासी है। कामठी तहसील के शिरपुर में भवानी डेवलपर्स के गोदाम में पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। वहां वह गैस सिलेंडरों की रिफलिंग करने का कारखाना संचालित कर रहा था। घरेलू इस्तेमाल के सिलेंडरों की गैस निकालकर छोटे सिलेंडरों में मशीन से गैस भरता था। इसकी भनक लगने पर मंगलवार को दिनदहाड़े अपराध शाखा के यूनिट क्र. 5 ने गोदाम पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान आरोपी अमित के कब्जे से लाल रंग के छोटे 36 नग सिलेंडर, भरे हुए 34, व्यावसाइक इस्तेमाल का एक सिलेंडर और घरेलू इस्तेमाल के दो सिलेंडर कुल 1 लाख 1400 रुपए का माल जब्त िकया गया है। आरोपी को नई कामठी पुलिस के सुपुर्द िकया गया है।

Created On :   18 April 2024 8:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story