तफ्तीश: ट्रैफिक पार्क के ‘गोपनीय’ कार्यालय का आला अफसरों ने किया निरीक्षण

ट्रैफिक पार्क के ‘गोपनीय’ कार्यालय का आला अफसरों ने किया निरीक्षण
सुरक्षा गार्ड से चाबी लेकर खंगाले दस्तावेज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा के ट्रैफिक पार्क में संचालित मिनी उद्यान विभाग के ‘गोपनीय’ कार्यालय में अतिरिक्त आयुक्त आंचल गोयल एवं उपायुक्त रवींद्र भेलावे, धरमपेठ जोन के सहायक आयुक्त प्रकाश वराड़े पहुंचे और सुरक्षाकर्मी से चाबी लेकर कार्यालय खोलकर फाइलों एवं दस्तावेजों का निरीक्षण किया। इस दौरान उद्यानों से संबंधित दस्तावेज, विकास के प्रस्ताव, एनकैप के तहत सामग्री खरीदी और पौधारोपण के ठेके से संबंधित फाइलें पाई गईं। इस मामले में अतिरिक्त आयुक्त ने उपायुक्त को पूरे मामले में जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। बता दें कि, लंबे समय से अनियमितता की शिकायतों के बाद भी उपायुक्त भेलावे ने जांच करने की कोई पहल नहीं की है। संदेह के घेरे में होने के बाद भी उन्हें जांच की जिम्मेदारी सौंपने पर आश्चर्य जताया जा रहा है।

गायब फाइलों में सी-20 से संबंधित फाइल :गौरतलब है कि, ‘गोपनीय’ कार्यालय में आला अफसर से पहले ही नेहा देवगड़े पहुंच गई। ‘दैनिक भास्कर’ में खबर प्रकाशित होते ही सुबह 8 बजे नेहा कार्यालय पहुंची और अपना लैपटॉप और कई महत्वपूर्ण फाइलें अपने साथ ले गई। फाइलों में सी-20 के आगामी प्रस्तावित कामों से संबंधित फाइल है। इससे आला अफसरों के हाथ महत्वपूर्ण फाइलों को लेकर कोई पुख्ता सबूत हाथ नहीं लगे।

विभाग में अंदर तक पैठ रखती है निजी कर्मचारी : मनपा के सामान्य प्रशासन विभाग के मुताबिक मनपा में अस्थायी ऑपरेटर आपूर्ति करने वाली कंपनी से नेहा देवगड़े को नियुक्त किया गया था। करीब 5 साल तक उद्यान विभाग में काम करने के चलते उसकी अंदर तक पैठ बन गई है। कुछ माह पहले विदर्भ इन्फोटेक कंपनी को अस्थायी ऑपरेटर आपूर्ति की जिम्मेदारी देने के बाद पर्याप्त योग्यता नहीं होने से नेहा देवगड़े को नियुक्त नहीं किया गया, लेकिन ‘गोपनीय’ कार्यालय में महत्वपूर्ण फाइलों का नेहा ही संचालन करती रही है। इन फाइलों पर पूर्व अभियंता पंडित ऊकेबांते की नगरानी रहती है।

Created On :   10 Nov 2023 8:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story