आक्रोश: प्रधानमंत्री की फोटो को कालिख पोतने के विरोध में भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन

प्रधानमंत्री की फोटो को कालिख पोतने के विरोध में भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन
  • केदार की जमानत रद्द करने और कार्यालय से फोटो हटाने की मांग
  • देशमुख ने दी जिप बर्खास्त करने की चेतावनी
  • रास्ते पर उतरे भाजपाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैनर पर लगी फोटो पर युवक कांग्रेस द्वारा पोती गई कालिख के विरोध में भाजपा ने नागपुर जिला परिषद कार्यालय पर ठीया आंदोलन किया। इस दौरान पूर्व मंत्री सुनील केदार की जमानत रद्द करने और जिप पदाधिकारियों के कैबिन में लगी केदार की फोटो हटाने की मांग की गई।

भाजपा नेताओं ने कहा कि, भ्रष्टाचार के आरोप में न्यायालय द्वारा सजा सुनाने के बाद पूर्व मंत्री सुनील केदार की फोटो नागपुर जिला परिषद के बजट पर थी। इसके निषेध के रूप में भाजपा सदस्यों ने जिला परिषद सभागृह के बाहर उसकी होली जलाई। निषेध का यह संवैधानिक मार्ग होने के बावजूद भाजपा सदस्यों को निलंबित किया गया। इसके बाद सुनील केदार के निर्देश पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो पर कालिख पोतने का निंदनीय काम युवक कांग्रेस ने किया। इसके निषेधार्थ नागपुर जिला भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिला परिषद के प्रवेश द्वारा पर ठिया आंदोलन किया।

सरकार जमानत रद्द करने के लिए प्रयास करे : भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रभारी व सह-मुख्य प्रवक्ता आशीष देशमुख ने कहा कि, न्यायालय ने सुनील केदार को पांच साल की सजा सुनाई। अब वे 6 साल चुनाव लड़ नहीं सकेंगे। केदार ने जमानत का उल्लंघन किया है। सरकार को कोर्ट में जाकर केदार की जमानत रद्द करने के लिए प्रयास करना चाहिए। उन्होंने जिप को चेतावनी देते हुए कहा कि, सुनील केदार को किसी कार्यक्रम में न बुलाएं। अन्यथा जिप बर्खास्त करने की मांग की जाएगी।

यह रहे मौजूद : इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष सुधाकर कोहले, विधायक समीर मेघे, प्रवीण दटके, सुधीर पारवे, डॉ. मिलिंद माने, मल्लिकार्जुन रेड्डी, डॉ. राजीव पोतदार, बंटी कुकड़े, संजय भेंडे, अरविंद गजभिये, राजीव पोतदार, चरणसिंह ठाकुर, अश्विनी जिचकार, अनिल निदान, किशोर रेवतकर, शिवानी दाणी वखरे, विष्णु चांगदे , बादल राऊत, संजय बंगाले, श्रीपाद बोरीकर, किशोर वानखेड़े, विक्की कुकरेजा, सतीश सिरस्वान सहित अनेक पदाथिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कुणाल राऊत 2 दिन की पुलिस रिमांड पर : प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी की फोटो पर कालिख पोतने के मामले में गिरफ्तार युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल राऊत को सोमवार को अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने कुणाल राऊत को दो दिन पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है। कुणाल राऊत ने शनिवार को जिला परिषद कार्यालय परिसर में समर्थकों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में प्रदर्शन किया। सरकारी योजना लेकर छपे एक बैनर में मोदी सरकार की गारंटी लिखा था।

कुणाल ने यह कहते हुए मोदी शब्द हटाया कि, सरकार मोदी नहीं, भारत की है। उन्होंने मोदी के स्थान पर भारत लिखी पट्टी चिपकाई। साथ ही बैनर पर लगी मोदी के फोटो को कालिख पोत दी। रविवार को इस मामले को लेकर पुलिस प्रशासन ने राऊत को नोटिस भेजा। सदर थाने की पुलिस ने कुणाल व उसके सहयोगी को थाने में बुलाया और दोनों को प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को कोर्ट ने कुणाल राऊत को दो दिन पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है। अब बुधवार, 7 फरवरी को राऊत को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Created On :   6 Feb 2024 7:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story