सावरकर पर आमने-सामने: जिस जगह पुतला फूंका, उस जगह का किया शुद्धिकरण, आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग

जिस जगह पुतला फूंका, उस जगह का किया शुद्धिकरण, आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग
  • सावरकर के जीवन पर नाटिका के आयोजन का विरोध
  • जहां सावरकर का पुतला फूंका
  • वहां सावरकर की प्रतिमा का पूजन किया

डिजिटल डेस्क, नागपुर. राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विद्यापीठ में वीर दामोदर सावरकर के जीवन पर नाटिका के आयोजन का विरोध करते हुए एक ओर युवक कांग्रेस ने विद्यापीठ के परिसर में सावरकर का पुतला फूंका था। दूसरी ओर अखिला भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उस जगह का शुद्धीकरण करते हुए वहां सावरकर की प्रतिमा का पूजन किया।

यह है मामला

दिसंबर माह में नागपुर विद्यापीठ में सावरकर पर एक नाटक प्रस्तुत किया गया था। इस कार्यक्रम में छात्र कल्याण मंडल के संचालक ने एक विशेष पत्र जारी कर सभी कॉलेजों को भाग लेने की अपील की थी। इस पर कुणाल राऊत के नेतृत्व में युवक कांग्रेस ने आक्रामक रुख अपनाकर गुरुवार 1 फरवरी को विद्यापीठ के मुख्य प्रशासनिक भवन के बाहर सावरकर का प्रतीकात्मक पुतला जलाया था।

इसके बाद शुक्रवार, 2 फरवरी को भाजयुमो ने भी आक्रामक रुख अपनाया और सीनेट सदस्य विष्णु चांगदे और भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष बादल राऊत के नेतृत्व में कार्यकर्तां प्र-कुलगुरु के कार्यालय में पहुंचे और उनके सामने सावरकर की प्रतिमा का पूजन किया गया।

कुलगुरु को निवेदन सौंपा

शनिवार, 3 फरवरी को सीनेट सदस्य डॉ. समय बनसोड़ और वामन तुर्के के नेतृत्व में सीनेट सदस्य दिनेश शेराम, अजय चव्हाण, सुनील पुडके, विष्णु चांगदे, मनीष वंजारी, प्रथमेश फुलेकर, रोशनी खेलकर सहित अभाविप पदाधिकारियों ने विराेध प्रदर्शन किया।

युवक कांग्रेस ने जहां सावरकर का पुतला जलाया था, उस जगह को शुद्ध करते हुए सावरकर की प्रतिमा का पूजन किया। इसके बाद उपस्थित सभी सदस्यों ने कुलगुरु डॉ. सुभाष चौधरी को निवेदन दिया। जिसमें कुणाल राऊत सहित अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ अापराधिक मामला दर्ज करने के लिए अंबाझरी पुलिस में शिकायत करने की मांग की गई थी।






Created On :   5 Feb 2024 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story