नागपुर: वेणा जलाशय का लाखों लीटर पानी हो रहा बर्बाद, तीन माह से वाड़ी में फूटी है पानी की पाइपलाइन

वेणा जलाशय का लाखों लीटर पानी हो रहा बर्बाद, तीन माह से वाड़ी में फूटी है पानी की पाइपलाइन
  • वाड़ी में पानी की पाइपलाइन फूट गई
  • लाखों लीटर पानी बर्बाद हुआ और सड़कों पर बह गया
  • मनपा परिवहन उपायुक्त बगले का स्थानांतरण

डिजिटल डेस्क, वाड़ी. जनवरी माह के अंत में जब गर्मी की तपिश शुरू हुई तो लापरवाह अधिकारी की उपेक्षापूर्ण नीति के कारण पिछले तीन माह से वाड़ी में पानी की पाइपलाइन फूट गई जिससे लाखों लीटर पानी बर्बाद हुआ और सड़कों पर बह गया। क्षेत्र के नागरिकों के अनुसार वाड़ी-खड़गांव मार्ग पर डॉ. जोशी के क्लीनिक के सामने मोड़ पर करीब तीन माह से सीमेंट रोड से होकर गुजर रही पानी की पाइप लाइन फूटने से लगातार लाखों लीटर पानी बह रहा है। सड़क पर हर तरफ पानी फैला हुआ है। लाखों लीटर पानी सड़क पर बहने से महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ-साथ जल-वितरण करने वाले कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है। नागरिकों ने पानी की बर्बादी तुरंत नहीं रोकने पर महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

मनपा परिवहन उपायुक्त बगले का स्थानांतरण

मनपा के परिवहन उपायुक्त सुरेश बगले का स्थानातंरण पिछले साल जून माह में मनपा के परिवहन उपायुक्त के रूप में पदभार संभाल रहे सुरेश बगले का उपविभागीय अधिकारी के रूप में स्थानातंरण हुआ है। वर्तमान उपविभागीय अधिकारी हरीश भामरे का वर्धा में अतिरिक्त जिलाधिकारी के रूप में स्थानातंरण होने के बाद रिक्त पद पर सुरेश बगले की नियुक्ति हुई है।

मोमिनपुरा में सड़क पर बह रहा है गटर का गंदा पानी

प्रभाग 8 मोमिनपुरा में जगह-जगह गटर लाइन का गंदा पानी महीनों से अलग-अलग क्षेत्र में रोड पर बह रहा है जिसके कारण आम नागरिकों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बार-बार स्वास्थ्य विभाग से शिकायत करने के बावजूद सफाईकर्मी दो लकड़ी गटर लाइन में चलाते हैं और चले जाते हैं। फिर दो-तीन दिन के बाद गंदा पानी रोड पर बहने लगता ह।ै शिकायत करने के बाद भी इस पर कोई स्थाई समाधान नहीं निकाला जाता। मार्च महीने के दूसरे हफ्ते से पवित्र रमजान महीना शुरू होने जा रहा है।

कसाब पुरा मस्जिद के पास शेख बारी चौक पर गटर का गंदा पानी हमेशा बहता रहता है अतीक कुरेशी (महासचिव महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग) ने मनपा आयुक्त से अनुरोध किया है कि इस पर खुद संज्ञान लेकर तत्काल प्रभाव से इस समस्या का हमेशा के लिए समाधान कर आम नागरिकों को होने वाली दिक्कतों से निजात दिलवाएं।

Created On :   5 Feb 2024 12:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story