लापरवाही: नागपुर मनपा के अधिकारियों की अनदेखी, एक तारीख, एक घंटा, एक साथ अभियान को ही भूले

नागपुर मनपा के अधिकारियों की अनदेखी, एक तारीख, एक घंटा, एक साथ अभियान को ही भूले
  • खानापूर्ति के लिए घनकचरा व्यवस्थापन विभाग के उपायुक्त डॉ. गजेन्द्र महल्ले पहुंचे जोन में
  • सफाई कर्मचारियों ने अभियान को पूरा किया
  • आला अधिकारी नजर नहीं आते

डिजिटल डेस्क, नागपुर । स्वच्छ, सुंदर और स्वस्थ शहर संकल्पना पर महानगरपालिका ने दिसंबर माह में नया अभियान आरंभ किया था। प्रत्येक माह के पहले दिन, एक घंटा, एक साथ अभियान में आला अधिकारी, मनपा कर्मचारियों और नागरिकों के साथ मिलकर जनसहयोग से सफाई करने की घोषणा कर चुके हैं, लेकिन गुरूवार को अभियान में आला अधिकारी नजर ही नहीं आए। खानापूर्ति के लिए घनकचरा व्यवस्थापन विभाग के उपायुक्त डॉ गजेन्द्र महल्ले ही नेहरूनगर जोन में नजर आए। मनपा प्रशासन ने खुद के अभियान को लेकर अनदेखी से शहर की स्वच्छता पर एक बार फिर प्रश्नचिन्ह लगा है।

नागरिकों ने श्रमदान किया : मनपा आयुक्त डॉ. अभिजीत चौधरी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त आयुक्त आंचल गोयल के नेतृत्व में प्रत्येक माह के पहले दिन एक घंटा अलग-अलग जोन में जनसहयोग से स्वच्छता अभियान का संचालन होना है, लेकिन गुरुवार 1 फरवरी को अभियान में आला अधिकारी उपस्थित ही नहीं रहे। केवल 1 माह में ही जनसहयोग के अभियान को अधिकारी भूल चुके हैं। हालांकि 10 जोन के अलग-अलग इलाकों में नागरिकों ने स्वयंस्फूर्त होकर श्रमदान किया।

सफाई कर्मचारियों ने अभियान को पूरा किया : अभियान के दौरान मनपा के घनकचरा विभाग के उपायुक्त डॉ. गजेंद्र महल्ले ने नेहरूनगर जोन के आदर्श नगर बौद्ध विहार परिसर में श्रमदान किया। इसके साथ ही 10 जोन अंतर्गत अनेक इलाकों में सफाई कर्मचारियों ने अभियान को पूरा किया है। इन क्षेत्रों में लक्ष्मीनगर जोन की नवनिर्माण कॉलोनी, धरमपेठ जोन में जिलाधिकारी कार्यालय, मुख्य रास्ता, हनुमाननगर जोन में महात्मा फुले बस्ती, धंतोली जोन में अविनाश खेल मैदान, रेल्वे डेपो, नेहरूनगर जोन में आदर्श नगर, बुद्ध विहार, रमणा मारोती मंदिर, गांधीबाग जोन में बिंझाणी कॉलेज रोड से दक्षिणामूर्ति परिसर, सतरंजीपुरा जोन में बस्तवारी मनपा स्कूल, जोन कार्यालय, लकड़गंज जोन में गुलमोहर नगर, भरतवाड़ा रोड, आशीनगर जोन में कमाल बाजार, कमाल टॉकीज, मंगलवारी जोन में सीआईडी कार्यालय, समेत नागरिकों ने सफाई कर्मचारियों के साथ परिसर सफाई की है। अभियान में नागरिक, स्वयंसेवी संस्था, विद्यार्थी समेत स्वच्छता निरीक्षक व सफाई कर्मचारी उपस्थित थे।


Created On :   3 Feb 2024 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story