हादसा: भगदड़ में हुई मौत के बाद शिविर रद्द, कार्यक्रम की अगली तारीख अभी तय नहीं

भगदड़ में हुई मौत के बाद शिविर रद्द, कार्यक्रम की अगली तारीख अभी तय नहीं
  • कविवर्य सुरेश भट्ट सभागृह में निर्माण श्रमिकों के लिए आयोजित शिविर
  • शिविर में भगदड़ से वृद्ध महिला की मौत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महिला दिवस के उपलक्ष्य में रेशिमबाग स्थित कविवर्य सुरेश भट्ट सभागृह में निर्माण श्रमिकों के लिए आयोजित शिविर में भगदड़ से एक वृद्ध महिला मनु तुलसीराम राजपूत (63) आशीर्वाद नगर सक्करदरा निवासी के मौत के बाद कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

शिविर 11 मार्च तक चलने वाला था, जिसमें सरकारी किचन किट का वितरण किया जाने वाला था। घटना के बाद उपस्थित महिलाओं से कहा गया कि इस कार्यक्रम की जब अगली तारीख तय होगी, तब सभी को जानकारी दी जाएगी।

भाजपा के कार्यकर्ता परिसर से गायब

कविवर्य सुरेश भट सभागृह में आयोजित शिविर में भाजपा के बड़े से लेकर छोटे नेताओं की तस्वीरें पोस्टर में लगी नजर आ रही थीं। यह कार्यक्रम भले ही कामगार मंत्रालय की ओर से आयोजित किया गया था, लेकिन इसके आयोजन का सारा श्रेय भाजपा की ओर से लिए जाने की होड़ लगी थी,

शायद यही कारण है कि सभागृह परिसर में लगे सभी पोस्टरों और होर्डिंग में सिर्फ भाजपा के नेताओं की ही तस्वीरें नजर आ रही थीं। घटना के बाद भाजपा के कार्यकर्ता परिसर से गायब हो गए।

मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद की मांग

चंद्रशेखर कांबले, महासचिव , बहुजन समाज पार्टी के मुताबिक मृतक महिला मनु राजपूत के परिजनों को शासकीय नौकरी व 50 लाख रुपए आर्थिक मदद दी जाए। जख्मी महिलाओं को भी प्रत्येक को 5 लाख रुपए आर्थिक सहयोग दिया जाए। ताकि भविष्य में दोबारा इस तरह की घटनाएं न हो।

शिविर का आयोजन करने की जिम्मेदारी जिन भी ठेकेदारों की थी, उनके खिलाफ सदोष मनुष्य वध का मामला दर्ज कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।


Created On :   10 March 2024 7:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story