नागपुर: निर्माणकार्य और पाबंदी के बीच बुरे फंसे नागरिक, प्रमुख रास्तों की आवाजाही बंद

निर्माणकार्य और पाबंदी के बीच बुरे फंसे नागरिक, प्रमुख रास्तों की आवाजाही बंद
  • शहर के मध्य भाग में प्रमुख रास्तों की आवाजाही बंद
  • बाढ़ की निशानी, रास्ते बंद
  • मुश्किल में नागरिक

डिजिटल डेस्क, नागपुर. महानगरपालिका प्रशासन की ओर से शहर में प्रमुख रास्तों को चौड़ाईकरण, निर्माणकार्य के चलते बंद कर दिया गया है। इन रास्तों के बंद होने से शहर के मुख्य केन्द्रबिंदु जीरो माइल तक पहुंचने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। शहर के चारों ओर सीमा से जुड़े रास्ते पूरी तरह से बंद हो चुके हैं। रहाटे कालोनी, मेहाड़िया चौक, रामदासपेठ, पंचशील चौक, कड़बी चौक, एलआईसी चौक, जगनाड़े चौक समेत कई इलाके में आवाजाही पाबंद होने से नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन रास्तों के वैकल्पिक घुमाव पर लंबे समय तक ट्रैफिक जाम होने से भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। विशेष यह है कि इन रास्तों के निर्माणकार्य की समयावधि को लेकर प्रशासन की ओर से जानकारी के फलक भी नहीं लगाए गए हैं।

शहर में अंबाझरी ओवरफ्लो से शहर में बड़े पैमाने पर रास्तों और नदियों की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है। पंचशील चौक के समीप पुल के धराशायी होने पर तीन माह के भीतर दुरूस्ती होने का दावा किया गया था, लेकिन 5 माह बीत जाने के बाद भी पुल का निर्माणकार्य जारी है। इस निर्माणकार्य के चलते एक हिस्से को पूरी तरह से बंद रखा गया है। दूसरी ओर नाग नदी के ही रामदासपेठ वाले हिस्से में पुल का निर्माणकार्य जारी होने से 31 जनवरी को आंशिक हिस्से को खुला करने के बाद फिर से बंद कर दिया गया है। इस पूरे इलाके में नागरिकों को राहत जल्द से जल्द दिलाने को लेकर पुख्ता प्रयास करने को लेकर अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं।

फ्लायओवर की भेंट चढ़े रास्ते

अमरावती रोड पर लॉ कालेज चौक से भरत नगर, विद्यापीठ कैम्पस तक रास्ते की आवाजाही मुश्किल

अशोक चौक से राम कूलर, चिटणीस पार्क, गांधीगेट चौक से अग्रसेन चौक तक आवाजाही बंद

जगनाड़े चौक से केडीके कालेज, श्रीकृष्ण नगर तक फ्लायओवर के चलते आवाजाही मुश्किल

पारडी रोड से भंडारा रोड तक कई स्थानों पर दुरूस्ती से आंशिक आवाजाही पाबंद

निर्माणकार्य से बंद रास्ते

शहर के मुख्य और मध्य भाग के अधिकतर रास्ते विकास के नाम पर निर्माणकार्य में अटक गए हैं। जीरो माइल से इंस्टीट्यूट आफ साइंस तक पहुचंने के बाद दाहिने और बाये मोड़ पर पहुंचने के बाद कैसे और कौन से रास्ते से चलने का प्रश्न खड़ा हो जाता है। महल और गांधीबाग को पहुंचने वाले रास्तों पर भी स्थिति बेहद अजीबाेगरीब बन जा रही है। जगनाड़े चौक, केडीके कालेज, वर्धा रोड, अमरावती रोड तक पहुंचने वाले रास्ते भी मुसीबत का सबब बन गए हैं। ऐसे में शहर के भीतर की आवाजाही के लिए भी अब आऊटर रिंग रोड का इस्तेमाल करने की नौबत आ गई है।

Created On :   4 March 2024 9:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story