कार्रवाई: पुलिस ने छापा मारकर 7 लाख का तंबाकू और पान मसाला किया जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने छापा मारकर 7 लाख का तंबाकू और पान मसाला किया जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार
  • चार के खिलाफ प्रकरण दर्ज
  • छापरू नगर चौक में कार्रवाई
  • भनक लगते ही पुलिस ने दबोचा

डिजिटल डेस्क ,नागपुर। क्राइम ब्रांच की टीम ने छापरू नगर चौक में छापा मारकर लाखों रुपए का प्रतिबंधित तंबाकू और पान मसाला जब्त किया। कार्रवाई से तंबाखू विक्रेताओं में हड़कंप मचा रहा। चार आरोपियों के खिलाफ लकड़गंज थाने में प्रकरण दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को अदालत में पेश कर उन्हें पुलिस की रिमांड पर लिया गया। गिरफ्तार आरोपी लोकेश ज्ञानेश्वर मोहुर्ले (26), गुलशन नगर, कलमना और सागर मनोज गौर (23), बजेरिया निवासी है। फरार आरोपी व्यापारी आदित्य गौर (30), हंसापुरी और जैन नामक व्यक्ति है।

आरोपियों ने ठिकाने का नाम उगला : आदित्य और जैन ने आरोपियों को प्रतिबंधित तंबाकू और पान समाला अपने ठिकाने पर पहुंचाने के लिए कहा था, लेकिन उसके पहले ही क्राइम ब्रांच की यूनिट-5 की टीम को इसकी भनक लग गई और बुधवार की रात माल से लदे चारपहिया वाहन (एम.एच.-49-बी.जेड.-0082) को सीए रोड पर छापरू नगर चौक में घेर लिया। तलाशी में वाहन से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित तंबाकू और विविध पान पान मसाले मिले हैं। माल की अनुमानित कीमत 7 लाख 7 हजार रुपए बताई जा रही है। वाहन सहित कुल 13 लाख 7 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। पूछताछ में आरोपी लोकेश और सागर ने प्रतिबंधित माल आदित्य और जैन का होने का बताया है। उनके खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया गया है।

तड़ीपार आरोपी घर में मिला गिरफ्तार: एमआईडीसी क्षेत्र में एक तड़ीपार आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी का नाम राहुल उर्फ बोकन्या काशीराम आकोडे (28), इंदिरामाता नगर, एमआईडीसी निवासी है। पुलिस के अनुसार राहुल को दो वर्ष के लिए नागपुर जिले से तड़ीपार किया गया है। एमआईडीसी पुलिस ने आरोपी को उसके घर में धरदबोचा। उसे मार्च 2023 में तड़ीपार किया गया था। आरोपी को धारा 142 के तहत कार्रवाई कर गिरफ्तार किया गया।

हिंगना में लूटपाट : ट्रैवल्स कर्मचािरयों से पूछताछ : शहर के आंबेडकर चौक, छापरू नगर स्थित आदी ट्रैवल्स कंपनी के दो कर्मचारियों काे बंदूक व शस्त्र दिखाकर 4.23 करोड़ की लूट करने वाले आरोपियों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। हिंगना पुलिस कंपनी के कर्मचारी रूपेश परमार व जयेश पटेल से पूछताछ कर रही है। दोनों कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि, लुटेरों ने उनके 6 मोबाइल छीन लिए। जाते समय कार की बैटरी भी िनकालकर ले गए। हालांकि, पुलिस को कर्मचारियों की इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा है। घटना गत 30 जनवरी को नागपुर-जबलपुर महामार्ग पर हिंगना क्षेत्र के गवसी-मानापुर गांव के पुल के पास हुई थी।

Created On :   2 Feb 2024 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story