रणभूमि: रामटेक, महायुति से तुमाने, पारवे या गजभिये, आघाड़ी से बर्वे, राऊत सुर्खियों में

रामटेक, महायुति से तुमाने, पारवे या गजभिये, आघाड़ी से बर्वे, राऊत सुर्खियों में
  • असमंजस बरकरार, चर्चा में कई नाम
  • सभी पार्टियां कर रही अपने-अपने दावे
  • भाजपा और कांग्रेस दोनों के ही उम्मीदवार नहीं किए गए घोषित

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कराने के दूसरे दिन गुरुवार को भी रामटेक क्षेत्र के लिए एक भी उम्मीदवार ने नामांकन दर्ज नहीं कराया है। क्षेत्र में महाविकास आघाड़ी अर्थात कांग्रेस गठबंधन के समान महायुति अर्थात भाजपा गठबंधन की स्थिति बनी है। दोनों गठबंधन में उम्मीदवार को लेकर उठापटक चल रही है। इस बीच संभावित उम्मीदवार के तौर पर कृपाल तुमाने, राजू पारवे, रश्मि बर्वे, कुणाल राऊत सहित अन्य के नाम चर्चा में हैं। क्षेत्र से दो बार चुनाव जीते तुमाने की दावेदारी कायम है। शिवसेना में विभाजन के बाद तुमाने शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हुए हैं। महायुति में शामिल शिवसेना शिंदे गुट ने रामटेक क्षेत्र से दावेदारी कायम रखी है। लेकिन भाजपा इस सीट को शिंदे गुट के लिए नहीं छोड़ना चाहती है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा है कि शिंदे ने इस सीट के लिए जिद नहीं करना चाहिए। भाजपा की ओर से पूर्व जिला अध्यक्ष अरविंद गजभिये ने तैयारी की है। इस बीच तुमाने व गजभिये समर्थक के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है। तुमाने समर्थक संदीप इटकेलवार ने कहा है कि रामटेक लोकसभा के लिए भाजपा के पास उम्मीदवार नहीं है। गजभिये समर्थक श्यामराव बारई ने इटकेलवार के वक्तव्य काे हास्यास्पद कहा है। बारई ने कहा है कि अरविंद गजभिये व सुधीर पारवे के अलावा भाजपा में कई सक्षम टिकट दावेदार हैं। गुरुवार को यह चर्चा भी अचानक चली कि रामटेक सीट भाजपा के कोटे में गई है। लिहाजा तुमाने समर्थक कुछ पदाधिकारियों ने शिवसेना शिंदे गुट से इस्तीफे की पेशकश की है। तुमाने की दावेदारी पर राजू पारवे की सक्रियता ने भी संकट लाया है। उमरेड से कांग्रेस विधायक राजू पारवे ने बीते दिनों मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से अलग-अलग भेंट की थी।

बुधवार को भी पारवे ने फडणवीस से मुलाकात की। राजू पारवे के कुछ समर्थकों का दावा है कि पार्टी कोई भी हो सकती है, लेकिन पारवे उम्मीदवार अवश्य रहेंगे। उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार बना सकती है। भाजपा में भी उनका दावा है। हो सकता है कि शिवसेना शिंदे गुट से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर पारवे चुनाव लड़ें। उमरेड में स्पर्धक रहे सुधीर पारवे के साथ भाजपा पदाधिकारियों ने राजू पारवे की बैठक कराई है। महाविकास आघाड़ी से कांग्रेस उम्मीदवार रहना तय है। सुनील केदार समर्थक रश्मि बर्वे का नाम प्रमुखता से टिकट दावेदार के तौर पर चर्चा में है। युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल राऊत, वरिष्ठ पदाधिकारी किशोर गजभिये का नाम भी कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर गिनाया जा रहा है। इस बीच बर्वे का जाति वैद्यता का मामला चर्चा में लाकर कांग्रेस की गुटबाजी ने सक्रियता दिखाई है। दावा तो यह भी किया जा रहा है कि कांग्रेस की टिकट पर भाजपा के दो से तीन इच्छुक उम्मीदवार चुनाव लड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

Created On :   22 March 2024 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story