फ्रॉड: मैट्रोमोनी वेबसाइट से सेना का फर्जी अफसर बनकर युवतियों को फंसाने वाला पकड़ाया

मैट्रोमोनी वेबसाइट से सेना का फर्जी अफसर बनकर युवतियों को फंसाने वाला पकड़ाया
  • मित्रता, प्रेम संबंध और फिर शादी का झांसा देकर फांसता था
  • वर्दी पर नेम प्लेट के तौर पर अभिजीत ए. चौधरी लिखा हुआ था ,कंधे पर तीन स्टार
  • सेना के कई फर्जी पहचान-पत्र जब्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर । सेना का फर्जी अफसर आयुध निर्माणी सुरक्षा बल के हत्थे चढ़ा। प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि मात्र ठगी के लिए ही वह सेना का अफसर बना था। मैट्रोमोनी वेबसाइट पर उसने कई युवतियों-महिलाओं से ठगी की है। सेना का फर्जी अफसर पकड़े जाने से सुरक्षा बल में हड़कंप मचा रहा। इस बीच आरोपी को वाड़ी थाने के सुपुर्द किया गया है।

सुरक्षा-रक्षक से तीखी बहस : आरोपी अभिजीत अनिल चौधरी हिंगना रोड कटरे ले-आउट निवासी है। मंगलवार की सुबह वह आटो में सवार होकर सेना की वर्दी में अंबाझरी आयुध निर्माणी के गेट पर पहंुचा। उसकी वर्दी पर नेम प्लेट के तौर पर अभिजीत ए. चौधरी लिखा हुआ था तथा कंधे पर तीन स्टार थे। सुरक्षा रक्षक को उसने बताया था कि वह सेना में कप्तान है और दिल्ली में पदस्थ है। यहां पर उसका परिवार रहता है। वह पत्नी से मिलने आया हुआ है। बावजूद इसके सुरक्षा रक्षक संतुष्ट नहीं हुआ। दोनों में तीखी बहस हुई। इस दौरान उसने सुरक्षा रक्षक को अपना पहचान-पत्र भी दिखाया। साथ में दोपहिया वाहन पर एक महिला थी, जो कि उसी परिसर में रहती है और अभिजीत को लेने के लिए ही वह दोपहिया वाहन से आई थी।

कड़ी पूछताछ के बाद पुलिस को सूचना : संदेह होने से मामले की सूचना आला अधिकारियों को दी गई। अधिकारी उसे लेकर कार्यालय गए। वहां विभिन्न विभागों से संबद्ध अधिकारियों ने कड़ी पूछताछ हुई। फिर पुलिस को सूचना दी गई। सेना का फर्जी अफसर पकड़े जाने से सुरक्षा अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा।

शादी का झांसा देकर ठगता था खुलासा हुआ कि अभिजीत सेना का अफसर बनकर मैट्रीमोनी व अन्य सोशल प्लेटफार्म के जरिए विविध शहरों की महिलाओं से मित्रता, प्रेम संबंध बनाकर और शादी का झांसा देकर उन्हें ठगता था और उनसे रुपए भी ऐंठता था।

प्रकरण दर्ज होना बाकी था : ताजा घटित प्रकरण में आयुध निर्माणी परिसर में निवासरत अभिलाषा नामक युवती को उसने मैट्रीमोनी साइट के जरिए फांसा था। शादी का झांसा देकर उससे भी 30 हजार रुपए ऐंठ लिए थे। अभिजीत से सेना के कई फर्जी पहचान-पत्र जब्त किए गए हैं। इस बीच उसे वाड़ी पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

Created On :   14 Feb 2024 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story