नागपुर: विभाग में प्रथम, राज्य में फिसड्डी, थुगांव जिला परिषद स्कूल मापदंडों पर खरा नहीं उतरा

विभाग में प्रथम, राज्य में फिसड्डी, थुगांव जिला परिषद स्कूल मापदंडों पर खरा नहीं उतरा
  • मुख्यमंत्री माझी शाला सुंदर शाला' अभियान मूल्यांकन
  • कल होगा पुरस्कार वितरण

डिजिटल डेस्क, नागपुर. डॉ. बाबासाहब आंबेडकर आदर्श स्कूल योजना अंतर्गत "मुख्यमंत्री माझी शाला सुंदर शाला' अभियान में विभागीय स्तर पर अव्वल रहा थुगांव जिला परिषद स्कूल राज्य स्तरीय मूल्यांकन में पिछड़ गया। वाशिम जिले के जिला परिषद स्कूल खासरा ने सरकारी स्कूल गुट में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं महानगरपालिका क्षेत्र के अन्य स्कूल गुट में नागपुर का सरस्वती प्राइमरी स्कूल दूसरे स्थान पर रहा।

दो गुटों में विभाजन कर मूल्यांकन

राज्य के स्कूलों का सर्वांगीण विकास की दृष्टि से राज्य सरकार ने -"मुख्यमंत्री माझी शाला सुंदर शाला' अभियान चलाया। जिला स्तर और महानगरपालिका स्तर पर सरकारी व अन्य स्कूलों का दो गुटों में विभाजन कर मूल्यांकन किया गया। जिले के स्कूलों का जिला और विभागीय स्तर पर मूल्यांकन में खरा उतरने पर राज्य स्तरीय मूल्यांकन किया गया। महानगरपालिका क्षेत्र के स्कूलों का सीधे राज्य स्तर पर मूल्यांकन किया गया। विभाग स्तरीय मूल्यांकन में जिले के नरखेड़ तहसील का थुगांव जिला परिषद स्कूल अव्वल आने पर राज्य स्तरीय मूल्यांकन किया गया। राज्य स्तरीय मूल्यांकन में थुगांव स्कूल पिछड़ गया।

वाशिम जिले का साखरा जिला परिषद स्कूल ने सरकारी स्कूल गुट में प्रथम क्रमांक प्राप्त किया। अन्य स्कूल गुट में नाशिक के स्कूल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं महानगरपालिका क्षेत्र के अन्य स्कूल गुट में नागपुर का सरस्वती प्राइमरी स्कूल राज्य में द्वितीय स्थान पर रहा। महानगरपालिका क्षेत्र के अन्य स्कूल गुट में पुणे के स्कूल ने प्रथम और तृतीय स्थान प्राप्त किया।

मुख्यमंत्री कल करेंगे पुरस्कार वितरण

मुख्यमंत्री माझी शाला सुंदर शाला' अभियान में राज्य स्तर और विभागीय स्तर पर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले स्कूलों को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथों पुरस्कार वितरण किया जाएगा। मुंबई के टाटा थिएटर में 5 मार्च को पुरस्कार वितरण किए जाएंगे। कार्यक्रम में अध्यक्ष स्थान पर विधानसभा अध्यक्ष एड. राहुल नार्वेकर रहेंगे। प्रमुख अतिथि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजीत पवार, शालेय शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर उपस्थित रहेंगे।

Created On :   4 March 2024 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story