हादसा: लिफ्ट में अटके मजदूर की दूसरी मंजिल से गिरकर हुई मौत, सेफ्टी बेल्ट टूटने से गिरा

लिफ्ट में अटके मजदूर की दूसरी मंजिल से गिरकर हुई मौत, सेफ्टी बेल्ट टूटने से गिरा
  • स्लैब डालते समय हुई घटना
  • सेफ्टी बेल्ट अटकने व टूटने से हादसा
  • सिर के बल गिरने से जगह पर मौत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत में भीषण हादसा हो गया। लिफ्ट में सेफ्टी बेल्ट अटकने व टूटने से मजदूर दूसरे मंजिल से गिर गया और उसकी मौत हो गई। इस घटना से साथी मजदूरों में हड़कंप मच गया। अंबाझरी थाने में आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है।

ऐसे हुआ हादसा : मृतक शिवाजी नगर निवासी राजू लालसिंह मरकाम (23) है। वह निर्माणाधीन इमारतों में मजदूरी करता था। शिवाजी नगर में बहुमंजिला इमारत में शुक्रवार को स्लैब डालने का काम जारी था। उसके लिए अस्थाई तौर पर क्रांक्रीट ऊपरी मंजिल पर ले जाने के लिए अस्थाई तौर पर लिफ्ट और क्रांक्रीट मिक्सर मशीन लगाई गई थी। लिफ्ट में नीचे से क्रांक्रीट भरकर देने वाला मजदूर का सेफ्टी बेल्ट अचानक लिफ्ट में अटकने से वह सिर के बल लिफ्ट के साथ ऊपर गया।

राजू को लटका देख बाकी के मजदूर उसे बचाने के लिए शोर मचाते रहे, लेकिन जब तक लिफ्ट को बंद िकया जाता, तब तक वह वह उल्टा लटकते हुए दूसरे मंजिल तक जा पहुंचा। इस बीच उसकी कमर में लगा सेफ्टी बेल्ट टूट गया और राजू सिर के बल दूसरे मंजिल से नीचे गिरा और उसकी मौत हो गई। साथी मजदूर को आंखों के सामने तड़पते हुए मरता देख साथी मजदूरों में हड़कंप मचा रहा।

घोड़े की चपेट में आने से साइकिल चालक की मौत : हुड़केश्वर इलाके में एक मैदान पर साइकिल चालक, घोड़े की चपेट में आने से जख्मी हो गया और उसकी मौत हो गई। मृतक रमेश माणिकराव निकम (66) है। घटना गत 27 फरवरी को हुई थी। जख्मी रमेश निकम की उपचार के दौरान 2 मार्च को मौत हो गई। साईं नगर, हुड़केश्वर निवासी रमेश निकम घटना के दिन घर के पास मैदान से साइकिल पर जा रहे थे। इस दौरान मैदान पर वे घोड़े की चपेट में आ गए और नीचे गिरने से सिर में गंभीर चोट लगी। उन्हें उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। हुड़केश्वर थाने के सहायक पुलिस उपनिरीक्षक शैलेश ठवरे ने फिलहाल आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है।

Created On :   3 March 2024 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story