आयोजन: नागपुर वीआर मॉल के सिनेपोलिस में अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 8 मार्च से

नागपुर वीआर मॉल के सिनेपोलिस में अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 8 मार्च से
  • ‘टेरेस्ट्रियल वर्सेस' इस ईरानी फिल्म से ओपनिंग
  • दस इंटरनेशनल, दो नेशनल, दो मराठी और एक डॉक्यूमेंट्री प्रस्तुत की जाएगी
  • दो मराठी फिल्में ‘जिप्सी' और ‘छबीला' प्रस्तुत की जाएगी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। "पिफ' के निर्देशक डॉ. जब्बार पटेल के मार्गदर्शन में 22वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव नागपुर संस्करण का आयोजन किया गया है। यह आयोजन 8 मार्च से 10 मार्च तक शहर के मेडिकल चौक स्थित वीआर मॉल के सिनेपोलिस में होने वाला है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रस्तुत, महाराष्ट्र फिल्म, थिएटर और सांस्कृतिक विकास निगम, सांस्कृतिक निदेशालय, पुणे फिल्म फाउंडेशन और मेराकी परफॉर्मिंग आर्ट्स संगठन के सहयोग से फिल्म महोत्सव का उद्घाटन 8 मार्च को शाम 6 बजे किया जाएगा। डॉ. जब्बार पटेल के साथ ‘पिफ' के क्रिएटिव डायरेक्टर इस मौके पर फिल्म गुरु समर नखाते, डिप्टी डायरेक्टर विशाल शिंदे मौजूद रहेंगे। इसके बाद ‘टेरेस्ट्रियल वर्सेस' इस ईरानी फिल्म से ओपनिंग की जाएगी।

14 फिल्में और दो सीजन : फिल्म फेस्टिवल के तहत 9 और 10 मार्च को सुबह 10 बजे से रात 8.30 बजे तक कुल 16 सेशन होंगे। इसमें 14 फिल्में और दो विशेष सत्र आयोजित किए गए हैं। इन तीन दिनों में दस इंटरनेशनल, दो नेशनल, दो मराठी और एक डॉक्यूमेंट्री प्रस्तुत की जाएगी। इंटरनेशनल फिल्म और विश्व प्रतियोगिता की श्रेणी में दो ईरानी, दो पुर्तगाली, दो फ्रेंच, दो इतालवी, एक मिस्र और एक स्पेनिश फिल्म देखने का मौका दर्शकों को मिलेगा। इसमें दो मराठी फिल्में ‘जिप्सी' और ‘छबीला' प्रस्तुत की जाएगी। भारतीय श्रेणी में दो फिल्में और मेघालय से एक फिल्म है। दिलचस्प बात यह है कि ‘जिप्सी' के निर्देशक शशि खंडारे और जूरी पुरस्कार विजेता बाल अभिनेता कबीर खंडारे भी महोत्सव में शामिल होंगे।

"लक्ष्य प्राप्ति का राज सुबह की 9 आदतों के साथ' : मोटिवेशनल स्पीकर आरती योगेश खंडेलवाल की बुक "लक्ष्य प्राप्ति का राज सुबह की 9 आदतों के साथ' को विश्व बुक फेयर दिल्ली में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। आरती नागपुर की रहने वाली हैं। उनकी इस बुक को एजुकेशन डायरेक्टर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और लोगों द्वारा पसंद किया गया। आरती कहती है ‘आजकल का जीवन भागम-भाग वाला है। जो लोग देर रात तक काम में व्यस्त होते हैं, वे सुबह उठने में आलस करते हैं, जिससे वह प्रकृति से दूर होते जा रहे हैं। यदि ऐसा ही रहा, तो लोग डिप्रेशन, एंजाइटी और फ्रस्ट्रेशन के शिकार होंगे। बहरहाल, आज की जनरेशन को एक लक्ष्य, मोटिवेशन की जरूरत है।' इसके अलावा आरती खंडेलवाल अपने यूट्यूब चैनल में इसे पढ़ने के साथ एक एक्शन प्लान भी एक्सप्लेन कर रही हैं। भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी ने उनकी इस बुक की सराहना की।



Created On :   2 March 2024 1:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story