मनमानी: मांग रहे थे जबर्दस्ती रकम, महावितरण के 4 कर्मचारियों को नागरिकों ने पुलिस को सौंपा

मांग रहे थे जबर्दस्ती रकम, महावितरण के 4 कर्मचारियों को नागरिकों ने पुलिस को सौंपा
  • आरोपियों में एक उपकार्यकारी अभियंता
  • दूसरा चालक, तीसरा टेक्नीशियन शामिल
  • पुलिस ने 50 हजार रुपए किए जब्त

डिजिटल डेस्क,हिंगना (नागपुर) । बिजली मीटर खराब होने व बिजली चोरी करने का डर दिखाकर नागरिकों से जबरन रुपए ऐंठने का प्रयास करने वाले बिजली विभाग के 4 कर्मचारियों को नागरिकों ने एमआईडीसी पुलिस के हवाले कर दिया, जिसमें उपकार्यकारी अभियंता व वरिष्ठ टेक्नीशियन का समावेश है। घटना गुरुवार की दोपहर करीब 2 बजे एमआईडीसी परिसर के साईं नगर व पारधी नगर क्षेत्र की है। पुलिस ने इन बिजली कर्मियों से एक जगह से लिए 50 हजार रुपए भी जब्त किए। बिजली विभाग के उन कर्मियों में उपकार्यकरी अभियंता दिलीप फुंडे, चालक जगदीश वर्मा, बुटीबोरी विभागीय भंडार के वरिष्ठ टेक्नीशियन भूषण अंबादे व कर्मचारी तेजेश्वर पिने, सिंधी रेलवे, वर्धा निवासी का समावेश है।

एक ग्राहक से 30 हजार वसूले, दूसरे से 50 हजार मांगे : घटना के दिन महावितरण के यह कर्मचारी कार (एम.एच.-49-बी.जेड.-2722) में आए थे। यह कर्मचारी मंगलवार को कार से साईं नगर स्थित किशोर फाटकर के घर पहुंचे। और खुद को बिजली विभाग का अधिकारी बताने के बाद मीटर की जांच कर उसमें फॉल्ट बताकर बिजली चोरी का आरोप लगाकर जुर्माना भरने की बात कही। उस समय किशोर की पत्नी अकेली थी। किशोर पत्नी का फोन कर घर बुलाया। किशोर ने नियमित बिल भरने की बात की, तो उन्होंने 30 हजार रुपए मांगे। पश्चात मीटर बंद करने की धमकी देते हुए 30 हजार रुपए लेकर चले गए।

किशोर ने मीटर की जांच कराई, तो ठीक था। यही कर्मचारी गुरुवार को दोपहर करीब 1 बजे पारधी नगर निवासी राजेंद्र वारजूरकर के घर गए, वहां भी इसी तरीके से 50 हजार रुपए की मांग की। चूंंकि, साईं नगर में फाटकर के घर का मामला चर्चा में था। वाजूरकर घर से नकदी लेकर बाहर आते ही कुछ युवकों ने चारों को घेर लिया। इसके बाद उन्हें एमआईडीसी पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने चारों पर धारा 389,384,34 के तहत मामला दर्ज किया है। सहायक पुलिस निरीक्षक संजय बनसोड मामले की जांच कर रहे हैं। बिजली विभाग के उपकार्यकरी अभियंता भूपेंद्र रंधई व सहायक अभियंता प्रवीण खंदारे ने नागरिकों से आवाहन किया है कि, ऐसे मामले में वह बिजली विभाग को तत्काल जानकारी दें।


Created On :   19 April 2024 6:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story