क्राइम: महंगी थार में घूमने वाले चोर गिरोह की पुलिस को चुनौती, एक ही रात में 4 वारदातें

महंगी थार में घूमने वाले चोर गिरोह की पुलिस को चुनौती, एक ही रात में 4 वारदातें
  • अंजाम देने का किया प्रयास
  • क्राइम ब्रांच की यूनिट और घरफोड़ी विरोधी दस्ता खाली हाथ
  • एटीएम का सिक्योरिटी अलार्म बजने पर भागे

डिजिटल डेस्क, नागपुर. शहर में महंगी थार से घूमकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चोरों के गिरोह ने शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात पुलिस को कड़ी चुनौती दी। इस गिरोह ने दो एटीएम और दो दुकानों में चोरी करने का प्रयास किया। इस मामले में क्राइम ब्रांच की यूनिट और घरफोड़ी विरोधी दस्ते की कार्यशैली को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। पुलिस के अनुसार पहली घटना यशोधरा नगर क्षेत्र के नई मंगलवारी स्थित कांजी हाउस चौक में हुई। यहां रहने वाले किरण सुरेश मुंढरीकर (33) के घर में ही मुंढरीकर मोबाइल शॉपी है। वे मकान की ऊपरी मंजिल पर परिवार के साथ रहते हैं। वह हमेशा की तरह दुकान बंद कर शाम को घर चले गए। रविवार को तड़के करीब 5 बजे किरण को दुकान के शटर के ठोंकने की आवाज सुनाई दी। उन्होंने बालकनी से झांका, तो चार आरोपी उनकी दुकान से मोबाइल निकालकर कार में डाल रहे थे। किरण ने आरोपियों पर ईंट फेंककर मारी। ईंट कार के कांच पर लगने से कांच फूट गया। आरोपी पकड़े जाने के डर से भाग गए। किरण ने पुलिस को बताया कि, आरोपी काले रंग की थार में आए थे। उनकी दुकान से विविध कंपनी के 8 मोबाइल चुराकर ले गए, जिसकी कीमत करीब 2.24 लाख रुपए है। सूचना मिलते ही यशोधरा नगर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जांच में आरोपी भंडारा रोड की ओर जाने की बात पता चलने पर उनकी खोजबीन के लिए एक दस्ता रवाना किया गया है।

गिरोह मेवात का होने का संदेह

गिरोह मेवात, राजस्थान का होने का संदेह पुलिस ने जताया है। पुलिस का मानना है कि, इसी प्रकार की चोरी मेवात का गिरोह करता है। आरोपियों के इस गिरोह ने नागपुर, चंद्रपुर और वरोरा में एटीएम तोड़ने का प्रयास किया है।

एटीएम का सिक्योरिटी अलार्म बजने पर भागे

गिरोह से मोबाइल शॉपी में चोरी करने से पहले कपिल नगर थानांतर्गत पॉवरग्रिड चौक में एसबीआई के एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया। सेंसर लगे सीसीटीवी कैमरे पर आरोपियों ने काला स्प्रे मारा, तो सिक्योरिटी अलार्म बजने पर आरोपी भाग गए।

डोंगरगांव में एटीएम को गैस कटर से काटा

इसी गिरोह ने हिंगना थानांतर्गत डोंगरगांव में भी एसबीआई के एटीएम को िनशाना बनाया और गैस कटर से एटीएम को काटने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे।

शटर टेढ़ाकर दुकान में घुसे

इसके बाद आरोपी तहसील थानांतर्गत गोलीबार चौक में यूनिक स्टेशनरी का शटर टेढ़ाकर अंदर घुसे, लेकिन कुछ चोरी नहीं कर सके। दुकान में लैपटॉप और काउंटर में कुछ नकदी रखी थी, लेकिन काउंटर का ताला नहीं तोड़ सके।

Created On :   1 April 2024 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story