चोरी: एटीएम मशीन को काटकर 32.40 लाख की नकदी चोरी

एटीएम मशीन को काटकर 32.40 लाख की नकदी चोरी
पुलिस गश्ती पर उठे सवाल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर की एटीएम मशीनें कितनी असुरक्षित हो गई हैं, इसका एक मामला फिर प्रकाश में आया है। हुडकेश्वर इलाके में एसबीआई बैंक की एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर अज्ञात चोर 32 लाख 40 हजार रुपए की नकदी चुरा ले गए। घटना के दौरान एटीएम मशीन में आग भी लग गई थी। हैरत की बात तो यह है कि घटना उस समय घटी जब शहर में पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त लगा हुआ था, बावजूद इसके आरोपी आसानी से पुलिस की नाक के नीचे घटना को अंजाम देकर अपने मकसद में कैसे कामयाब हो गए। गत कुछ दिनों से शहर में एटीएम मशीन में चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। ऐसे में एक ओर जहां चोरी की वारदातों का बढ़ता ग्राफ चिंतनीय है दूसरी ओर पुलिस प्रशासन पर भी सवालिया निशान छाेड़ता है?

काटने मेें गैस कटर का इस्तेमाल : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वाठोडा नागपुर निवासी नरेन्द्र श्यामलाल नवले (39) ने हुडकेश्वर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि वे पेमेंट सर्विसेंस कंपनी में चैनल एक्जीक्यूटिव के पद पर कार्यरत हैं। प्लाॅट नं. 21, इंगाेले नगर, बाेरकर अस्पताल के पास एस.बी.आई बैंक का एटीएम मशीन सेंटर है। गत 22 से 23 अक्टूबर को इस एटीएम मशीन सेंटर में अज्ञात आरोपी घुसे। आरोपी एटीएम मशीन के दाहिनी ओर से गैस कटर से मशीन को काटने लगे। इस दौरान आग लग गई। इसके बाद भी आरोपी एटीएम मशीन से नकदी 32 लाख 40 हजार 400 रुपए चुरा ले गए।

5 घंटे की मशक्कत : चोरों ने 5 घंटे के अंदर गैस कटर से मशीन को काटकर नकदी चुराने में सफल हो गए। घटना के बारे में 25 अक्टूबर को पता चलने पर हुडकेश्वर थाने में शिकायत की गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना जिस इलाके में हुई है, वहां पर 14 घंटे से पुलिस का एक भी गश्तीदल नहीं गया था। नरेंद्र नवले की शिकायत पर हुडकेश्वर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Created On :   26 Oct 2023 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story