नागपुर: अयोध्याधाम के लिए रवाना हुई विशेष ट्रेन, रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा चाक चौबंद

अयोध्याधाम के लिए रवाना हुई विशेष ट्रेन, रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा चाक चौबंद
  • सूचीबद्ध श्रद्धालु होंगे रवाना
  • अयोध्या धाम के लिए स्पेशल ट्रेन

डिजिटल डेस्क, नागपुर. रविवार को नागपुर से श्रद्धालुओं को लेकर 2 ट्रेनें अयोध्या जाने वाली हैं। 4 दिन से तैयारी शुरू थी। शनिवार की शाम को प्लेटफार्म नंबर एक पर स्टेज आदि बनाने के साथ सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दी गई है। लगातार जीआरपी व आरपीएफ की टीम द्वारा स्टेशन परिसर में गश्त की जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था को संभालने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल को भी बुलाया गया है, हथियारों के साथ स्टेशन की सुरक्षा कमान संभाले हुए हैं।

सूचीबद्ध श्रद्धालु होंगे रवाना

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद से देश भर से वहां श्रद्धालु पहंच रहे हैं। विभिन्न जगहों से राम दर्शन के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं। नागपुर से भी दो ट्रेनें चलाई जाने वाली है, जो रविवार की सुबह व रात को रहेगी। हालांकि इस संबंध में रेल विभाग ने चुप्पी साधी है, लेकिन आईआरसीटीसी के माध्यम से राजकीय पक्षों द्वारा इस ट्रेन को चलाया जा रहा है। रविवार की सुबह 7 बजे से 9 बजे तक एक विशेष कार्यक्रम होने के बाद सूचीबद्ध श्रद्धालुओं को ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना किया गया।

अयोध्या धाम के लिए स्पेशल ट्रेन

इससे पहले भाजपा शहर अध्यक्ष बंटी कुकड़े ने बताया था कि रविवार सुबह 9 बजे नागपुर रेलवे स्टेशन से अयोध्या धाम के लिए स्पेशल यात्री ट्रेन रवाना होगी। इस विशेष ट्रेन को केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। कुकड़े ने बताया कि ट्रेन तथा अयोध्याधाम में दर्शन, ठहरने, भोजन तथा अन्य सभी सुविधाओं का विशेष इंतजाम किया गया है।

अयोध्या में राम लला का दर्शन करने को इच्छुक हैं तो आप तैयार हो जाएं। आस्था स्पेशल ट्रेन से आपका सफर शानदार होगा। इसे लेकर रेलवे प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली थीं। इस ट्रेन की आम ट्रेनों से भाड़ा कम तय की गई है।



Created On :   11 Feb 2024 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story