सुविधा: एसटी की अब 8 स्लीपर बसें दिवाली के लिए बुकिंग फुल

एसटी की अब 8 स्लीपर बसें दिवाली के लिए बुकिंग फुल
किराया भी शिवशाही की तुलना में कम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एसटी महामंडल को सोमवार को 4 नई स्लीपर बसें मिलीं। अब एसटी महामंडल के पास स्लीपर बसों की संख्या कुल 8 हो गई है। सुविधाओं में बाकी बसों की तुलना में बेहतर और किराया शिवशाही से कम, यात्रियों को आकर्षित कर रहा है। दिवाली के लिए अभी से बुकिंग फुल हो गई है। इन बसों को नागपुर से पुणे व पुणे से नागपुर के बीच चलाया जाने वाला है।

लाल बसों से स्लीपर तक

एसटी महामंडल के पास सबसे पहले लाल बसें थीं। बाद में हिरकणी बसें आईं। फिर निजी बसों को टक्कर देने के लिए शिवशाही बसों को उतारा गया, लेकिन एसटी की पास स्लीपर श्रेणी की बसें नहीं थी। अब इन 8 स्लीपर बसों को पुणे रुट पर चलाने का निर्णय लिया है। पुणे एजुकेशन हब है। यहां प्रतिष्ठित कंपनियां भी हैं। ऐसे में नागपुर से युवा पढ़ाई से लेकर नौकरी करने के लिए जाते हैं। त्योहारों के सीजन में अपने परिवार के पास आते हैं। खासकर दिवाली में बहुत ज्यादा भीड़ होती है। ऐसे में यह बसें उनके लिए अहम साबित होने वाली है।

ऐसी चलेंगी बसें

नागपुर से पुणे के लिए दिन में दोपहर 3, 5, शाम 6 व 7 बजे बस निकलेगी। वहीं, पुणे से शाम 5, 6.30, 7.30 व 8.30 बजे बसें चलाई जाएंगी। इसके अलावा नियमित चलने वाली शिवशाही का समय दोनों तरफ से दोपहर 1 व 4 बजे का है। इन बसों के अलावा एसटी की ओर से दिवाली के लिए अतिरिक्त तौर पर 40 बसों को चलाया जाने वाला है।

Created On :   1 Nov 2023 7:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story