मांग: परीक्षार्थियों की मांग, स्टाफ नर्स के लिए प्रतीक्षा सूची की उम्मीदवार को अवसर दें

परीक्षार्थियों की मांग, स्टाफ नर्स के लिए प्रतीक्षा सूची की उम्मीदवार को अवसर दें
  • डीएमईआर को सौंपा निवेदन
  • डीएचसी स्वास्थ्य विभाग ने ली थी एग्जाम
  • मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वैद्यकीय शिक्षण एवं अनुसंधान विभाग (डीएमईआर) ने राज्य में स्टाफ नर्स की 4200 पदों पर भर्ती करने की 2023 में अधिसूचना जारी की थी। इसके बाद परीक्षा ली गई और करीब 2800 उम्मीदवारों की नियुक्ति भी की गई। केंद्र सरकार ने नियम के अनुसार प्रकल्पग्रस्त, खिलाड़ी और अन्य पद रिक्त रहे, तो उसे सामान्य पदों में परिवर्तित किया जा सकता है, इसलिए रिक्त जगह परिवर्तित करते हुए स्टाफ नर्स के लिए प्रतीक्षा सूची के उम्मीदवार को अवसर प्रदान करने की परीक्षार्थियों ने मांग करते हुए डीएमईआर को निवेदन दिया है।

परीक्षार्थियों का कहना है कि, डीएचसी स्वास्थ्य विभाग ने स्टाफ नर्स के लिए परीक्षा ली थी। उत्तीर्ण उम्मीदवारों की नियुक्ति के अलावा प्रकल्पग्रस्त, खिलाड़ी और अन्य रिक्त पदों को परिवर्तित करते हुए उस जगह पर प्रतीक्षा सूची के उम्मीदवार को नियुक्ति दी गई, इसलिए डीएमईआर भी जल्द से जल्द प्रकल्पग्रस्त, खिलाड़ी और अन्य रिक्त पद परिवर्तित करते हुए प्रतीक्षा सूची के उम्मीदवाराें की नियुक्ति करने की मांग कर रहे हैं। अगर जल्द से जल्द परीक्षार्थियों की मांगों पर उचित फैसला नहीं लिया गया, तो जन आंदोलन करने की चेतावनी समता सैनिक दल के अनिकेत कुत्तरमारे और प्रवीण मोरे ने दी है।

शिवसेना उद्धव गुट के लोकसभा समन्वयक घोषित : शिवसेना उद्धव गुट के लोकसभा चुनाव समन्वयक नियुक्त किए गए हैं। प्रकाश वाघ को रामटेक क्षेत्र का समन्वयक नियुक्त किया गया है। उद्धव कदम को यवतमाल-वाशिम क्षेत्र के लिए समन्वयक नियुक्त किया गया है। इनके अलावा राहुल चव्हाण बुलढाणा, सुनील पाटील जलगांव, संजय कच्छवे हिंगोली, शिवाजी चोथे परभणी, राजू पाटील जालना, प्रदीप खोपड़े संभाजी नगर, सुरेश राणे नाशिक, किशोर पोतदार ठाणे, विलास पोतनीस मुंबई उत्तर-पश्चिम को भी संबंधित लोकसभा क्षेत्र का समन्वयक नियुक्त किया गया है।


Created On :   20 Feb 2024 8:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story